लोक सेवा आयोग ने तय की राज्य अभियंत्रण सेवा परीक्षा की तिथि, पांच शहरों में होगी आयोजित

Update: 2023-07-01 09:21 GMT


उत्तराखंड संयुक्त राज्य इंजीनियरिंग सेवा परीक्षा हरिद्वार, रूड़की, हलद्वानी, देहरादून और ऋषिकेश में आयोजित की जाएगी। राज्य इंजीनियरिंग सेवा परीक्षा के लिए विज्ञापन 1 सितंबर 2021 को जारी किया गया था. इसमें अभ्यर्थियों को प्रश्न पत्र में दिए गए निर्देशों के अधीन परीक्षा में नॉन-प्रोग्रामेबल सरल बैटरी चालित कैलकुलेटर का उपयोग करने की बात कही गई थी।

उत्तराखंड लोक सेवा आयोग ने राज्य इंजीनियरिंग सेवा परीक्षा की तारीख की घोषणा कर दी है। 13 से 18 अगस्त तक राज्य के पांच शहरों में परीक्षा आयोजित की जाएगी. अभ्यर्थी 29 जुलाई से आयोग की वेबसाइट से एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं. अभ्यर्थियों को परीक्षा में किसी भी प्रकार के कैलकुलेटर का उपयोग करने की अनुमति नहीं दी जाएगी।

आयोग के सचिव गिरधारी सिंह रावत ने बताया कि उत्तराखंड सम्मिलित राज्य इंजीनियरिंग सेवा परीक्षा हरिद्वार, रूड़की, हलद्वानी, देहरादून और ऋषिकेश में आयोजित की जाएगी। 13 अगस्त को हिंदी और अंग्रेजी, 14 अगस्त को सामान्य अध्ययन, 16 अगस्त को सिविल इंजीनियर और कृषि इंजीनियर का पहला और दूसरा पेपर, 17 अगस्त को मैकेनिकल इंजीनियर का पहला और दूसरा पेपर, 18 अगस्त को इलेक्ट्रिकल इंजीनियर का पहला और दूसरा पेपर परीक्षा आयोजित की जाएगी। .

Tags:    

Similar News