भीमताल में अब्दुल मलिक के नाम बेशकीमती जमीन, राजस्व विभाग की जांच में हुआ खुलासा; निकली नौ नाली भूमि

Update: 2024-03-13 07:15 GMT

Abdul Malik: हल्द्वानी हिंसा के मुख्य आरोपी अब्दुल मलिक के नाम बेशकीमती जमीन होने का खुलासा हुआ है। राजस्व विभाग को भीमताल में आरोपी के नाम जमीन होने का पता चला है।

हल्द्वानी हिंसा के मास्टरमाइंड अब्दुल मलिक के नाम बेशकीमती जमीन होने का खुलासा हुआ है। सूत्रों के अनुसार काफी कोशिश के बाद राजस्व विभाग को नैनीताल तहसील के अंतर्गत भीमताल में आरोपी के नाम जमीन होने का पता चला है। विभाग की ओर से इसकी रिपोर्ट तैयार कर भेज दी गई है।

आठ फरवरी को हल्द्वानी में हिंसा हुई थी। इसमें नगर निगम और दूसरे विभागों की सरकारी संपत्ति को नुकसान हुआ था। इसके बाद नगर निगम ने ढाई करोड़ से अधिक के नुकसान की भरपाई का नोटिस मास्टरमाइंड मलिक को भेजा था।

मलिक के राशि जमा न करने पर आरसी काटी गई थी। इसके बाद तहसील स्तर से आगे की कार्रवाई हुई। सूत्रों के अनुसार आरोपी से नुकसान की भरपाई के लिए जिला प्रशासन मलिक की संपत्ति खंगालने में जुटा था। इसमें हल्द्वानी के अलावा नैनीताल तहसील में राजस्व विभाग के पास जिम्मा था। हल्द्वानी में बनभूलपुरा में उसका भवन नजूल भूमि पर था। कमुलवागांजा में शैक्षणिक संस्थान का पता चला था, पर वह ट्रस्ट के अधीन संचालित होता था। ऐसे में प्रशासन मलिक की भूमिधरी वाली भूमि का पता लगाने में जुटा था।

Tags:    

Similar News