हल्द्वानी हिंसा की आग में जलने वाले बनभूलपुरा का अब कैसा हाल, सामने आई एक्सक्लूसिव तस्वीरें

By :  SaumyaV
Update: 2024-02-12 06:55 GMT

हल्द्वानी के बनभूलपुरा इलाकों को छोड़कर अन्य क्षेत्र से कर्फ्यू हटा दिया गया है। हल्द्वानी पुलिस की ओर से लगातार कार्रवाई की जा रही है। बनभूलपुरा इलाके से अब तक करीब 300 परिवार घर में ताला लगाकर यूपी चले गए हैं। तस्वारों में देखें अभी का हाल...

आठ फरवरी को सरकारी जमीन पर बने अवैध मदरसे और धर्मस्थल को हटाने के विरोध में हुए उपद्रव के बाद से पुलिस लगाताक कार्रवाई कर रही है। हल्द्वानी पुलिस की कार्रवाई के डर से लोगों का बनभूलपुरा को छोड़ना जारी है। अब तक करीब 300 परिवार घर में ताला लगाकर यूपी चले गए हैं।

अब तक करीब 300 परिवार घर में ताला लगाकर यूपी चले गए हैं। लगातार लोगों का पलायन जारी है। रविवार सुबह वाहन नहीं मिलने के कारण लोग पैदल ही लालकुआं पहुंच गए। यहां से वह ट्रेन से बरेली को रवाना हुए।

बनभूलपुरा क्षेत्र से कई लोगों को हिरासत में लिया था। आरोप है कि पुलिस ने इस दौरान हल्का बल प्रयोग भी किया। कई दिनों तक कर्फ्यू रहने की आशंका और पुलिस से डरकर लोगों ने पलायन तेज कर दिया है।

पुलिस लगातार उपद्रवियों की पहचान में जुटी है। उपद्रवियों को हिरासत में लेने का सिलसिला जारी है। रविवार को 30 लोगों को पुलिस ने पूछताछ के बाद छोड़ दिया। उधर दोबारा दबिश देकर 30 से अधिक लोगों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है।

पुलिस कॉल डिटेल और संदिग्धों के मोबाइल को खंगाल रही है। पुलिस सूत्रों के अनुसार मोबाइल से 150 से अधिक फोटो, वीडियो पुलिस ने कब्जे में ली है। गिरफ्तार आरोपियों की कॉल डिटेल खंगाली जा रही है। पुलिस को कुछ मोबाइल में बरेली, यूपी में रहने वाले लोगों के नंबर भी मिले हैं। इन नंबरों से हिंसा से पहले और बाद में लगातार बात हो रही थी।

Tags:    

Similar News