नैनीताल: पहली ही बारिश में बह गई नैनीताल की ये अहम सड़क, कई गांवों का संपर्क कटा

Update: 2023-06-27 10:16 GMT

नैनीतालः उत्तराखंड के पहाड़ी इलाकों में बारिश शुरू होते ही लोगों की परेशानियां बढ़ने लगी हैं। इसी बीच नैनीताल से एक बड़ी खबर आ रही है.

किलबरी पैंगोट रोड पर भूस्खलन, नैनीताल

नैनीताल में पॉलिटेक्निक के पास किल्बरी, पंगोट रोड पर बारिश के कारण भूस्खलन हुआ। इससे किलबरी, पंगोट, सौड़ बगड़ समेत आधा दर्जन से ज्यादा गांवों का संपर्क जिला मुख्यालय से कट गया है। इसी तरह नैनीताल में भी पानी की कमी चल रही है और खबर है कि इस भूस्खलन के कारण पेयजल लाइनें भी टूट गई हैं. क्षेत्रीय पार्षद भगवत रावत ने मीडिया से बातचीत में कहा कि काफी समय से नैनीताल की सड़कों में दरारें आ रही थीं. कई जगह तो ऐसी हैं, जहां सड़कों की बुनियाद ही पूरी तरह से खत्म हो चुकी है। आगे पढ़ें


नैनीताल भूस्खलन और बारिश

सड़क के बारे में कई बार लोक निर्माण विभाग सहित प्रशासनिक अधिकारियों को अवगत कराया गया लेकिन किसी ने ध्यान नहीं दिया। अब ग्रामीण क्षेत्रों को शहर से जोड़ने वाली एकमात्र मुख्य सड़क हल्की बारिश शुरू होते ही क्षतिग्रस्त हो गयी है. जाहिर है कि इस भूस्खलन की वजह से हजारों लोगों की जिंदगी प्रभावित होगी. भूस्खलन के दौरान सड़क के दोनों ओर फंसे वाहनों को भी जान हथेली पर रखकर सड़क पार करनी पड़ी। कई लोग फसल और दूध लेकर शहर आ रहे थे तभी सड़क पर भूस्खलन हुआ. गनीमत यह रही कि इस दौरान कोई भी वाहन हादसे का शिकार नहीं हुआ।

Tags:    

Similar News