धनतेरस के लिए सजने लगा बाजार: वाहनों की एडवांस बुकिंग, व्यापारियों के खिले चेहरे

Update: 2023-11-03 12:10 GMT

दीपावली और धनतेरस के लिए जिले का बाजार सजने लगा है। वाहन कारोबार भी उछाल मारने लगा है। कार, स्कूटी, बाईक की एडवांस बुकिंग होने लगी हैं, इससे व्यापारियों के चेहरे खिले हैं। जिले के प्रमुख शो रूम में 250 से अधिक कार, बाईक की एडवांस बुकिंग हुई है। कारोबारियों के मुताबिक इस बार बीती दीवाली की अपेक्षा 25 प्रतिशत से अधिक कारोबार बढ़ने की उम्मीद है। ऐसे में कारोबारी भी वाहनों की उपलब्धता बनाने की जोर-आजमाईश में जुट गए हैं।

दीपावली और धनतेरस पर जिले में 15 करोड़ से अधिक का कारोबार होता है। धनतेरस पर वाहनों की खरीद अधिक होती है, इसका असर अभी से दिखने लगा है। जिला मुख्यालय स्थित कार, बाईक के शोरूम सजने लगे हैं और धनतेरस पर इनकी खरीद के लिए एडवांस बुकिंग शुरू हो चुकी है। कारोबारियों के मुताबिक अब तक स्कूटी और बाईक की 170, कार की 80 से अधिक बुकिंग मिली है, इनकी धनतेरस को खरीद होगी। कारोबारियों ने बताया कि बीते वर्ष की अपेक्षा इस बार धनतेरस से पहले ही वाहन कारोबार में 25 प्रतिशत की बढ़ोतरी हुई है।धनतेरस पर्व में अभी आठ दिन का समय शेष है। हर रोज लोग वाहनों की बुकिंग कराने के लिए शो रूम पहुंच रहे हैं। ऐसे में कारोबारियों का और कारोबार उठने की उम्मीद है। वाहनों की बिक्री अधिक होने की उम्मीद में कारोबारी इनकी उपलब्धता में जुटे हैं।

वाहन खरीद में लुभा रहे हैं ऑफर

कारोबारियों के मुताबिक दीवाली पर्व पर वाहनों की खरीद में कई तरह के ऑफर ग्राहकों को मिलेंगे। बाईक खरीद में 1500 रुपये से अधिक की छूट और लक्की ड्रॉ तो स्कूटी की खरीद में 5500 रुपये तक की छूट भी दी जा रही है। वहीं कार में 10 से 15 प्रतिशत की छूट की बात भी कारोबारी कर रहे हैं। वाहन खरीद के साथ टीवी, वाॅशिंग मशीन सहित अन्य इलेक्ट्राॅनिक उपकरणों के ऑफर भी दिए जा रहे हैं।

स्कूटी की खरीद में महिलाएं आगे

कारोबारियों के मुताबिक स्कूटी के प्रति महिलाओं का रुझान खासा बढ़ा है। अधिकांश महिलाएं स्कूटी खरीदने में अधिक दिलचस्पी दिखा रहीं हैं। ऐसे में कारोबारियों ने महिलाओं की पसंद की आकर्षक रंगों की स्कूटी की व्यवस्था की है जो शो रूम में सजी हैं। 

Tags:    

Similar News