हरिद्वार: दो दिन बाद खुलेगी जंगल सफारी, चिल्ला के जंगलों में जानवर देख सकेंगे सैलानी

जिप्सी संचालकों में आपसी विवाद व दो हाथियों के बीच मारपीट हो गई। इसके चलते निदेशक के अग्रिम आदेश तक जंगल सफारी के लिए चीला के गेट बंद कर दिए गए। निदेशक ने शुक्रवार से चिल्ला के गेट फिर से खोलने के आदेश जारी किए हैं।

Update: 2023-06-02 11:25 GMT

आज दो दिनों के बाद राजाजी टाइगर रिजर्व चिल्ला के गेट पर्यटकों के लिए खोल दिए जाएंगे. जिससे पर्यटक चीला के जंगलों में पशुओं को देख सकेंगे। हाथियों का संघर्ष भी खत्म हो गया है. ऐसे में जंगल सफारी करने वाले सैलानियों को किसी तरह का खतरा नहीं रहेगा।

चिल्ला रेंज में जंगल सफारी कर रहे जिप्सी संचालकों के बीच आपसी विवाद व दो हाथियों की आपस में मारपीट हो गई। इसके चलते निदेशक साकेत बदौला के अग्रिम आदेश तक जंगल सफारी के लिए चीला के गेट बंद कर दिए गए थे। जिससे जंगल सफारी के लिए आने वाले सैलानी दो दिन से चिल्ला गेट से मायूस होकर लौट रहे थे. निदेशक ने शुक्रवार से चिल्ला के गेट फिर से खोलने के आदेश जारी किए हैं।

जिप्सी जंगल सफारी के लिए जा सकती है

उधर, अपनी मांगों को लेकर जिप्सी संचालकों के एक समूह ने रेंजर शैलेश घिल्डियाल का घेराव किया। रेंजर ने बताया कि चिल्ला के गेट शुक्रवार सुबह पर्यटकों के लिए खोल दिए जाएंगे। तय हुआ कि एक व्यक्ति से दो जिप्सियों को ही जंगल सफारी के लिए जाने की अनुमति दी जाएगी।

जो भी राजाजी टाइगर रिजर्व के नियमों का उल्लंघन करने की कोशिश करेगा उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने बताया कि क्षेत्र में दो हाथियों के बीच संघर्ष भी समाप्त हो गया है क्योंकि उन्होंने पूरे क्षेत्र का पता लगा लिया है। इसमें कहीं भी हाथी लड़ते नजर नहीं आ रहे हैं. लिहाजा जंगल सफारी शुरू करने में कोई खतरा नहीं है।

Tags:    

Similar News