हरिद्वार: कथा प्रवचन के दौरान ब्राह्मणों पर अभद्र टिप्पणी, गुस्साए लोगों ने तोड़ा आश्रम का गेट, प्रदर्शन

Update: 2023-08-26 05:38 GMT

महामंडलेश्वर पुण्यानंद गिरी पर अभद्र टिप्पणी का आरोप; कनखल चौक पर ब्राह्मण समाज ने विरोध प्रदर्शन किया। तहरीर देने के बाद भी कार्रवाई न होने पर गुस्सा जताया। बता दें कि महामंडलेश्वर पुण्य नंद गिरी ने कथा प्रवचन के दौरान ब्राह्मणों पर अशोभनीय टिप्पणी की थी.

इसका वीडियो वायरल हुआ तो धर्मनगरी का ब्राह्मण समाज आक्रोशित हो उठा। समाज के सभी युवाओं ने प्रदर्शन करते हुए पुण्य नंद गिरि के आश्रम का गेट तोड़ दिया और पुलिस को शिकायत देकर कार्रवाई की मांग की. अगले दिन मामले ने तूल पकड़ लिया.

तहरीर के बावजूद पुलिस पर कार्रवाई न करने का आरोप लगाया। इसके विरोध में शहर विधायक मदन कौशिक, गंगा सभा के अध्यक्ष नितिन गौतम, महामंत्री तन्मय वशिष्ठ समेत सैकड़ों लोगों ने कनखल थाने का घेराव भी किया। ब्राह्मण समाज के लोगों ने महामंडलेश्वर पुण्य नंद गिरी के खिलाफ कार्रवाई की मांग की और उनसे समाज के लोगों से सार्वजनिक तौर पर माफी मांगने को कहा. श्री गंगा सभा के महासचिव तन्मय वशिष्ठ ने जताई नाराजगी। उधर, विधायक मदन कौशिक ने थानाध्यक्ष कनखल को तत्काल कार्रवाई के निर्देश दिए।

संत किसी भी स्थिति में अमर्यादित भाषा नहीं बोलते : विकास

भाजपा जिला उपाध्यक्ष ने महामंडलेश्वर पुण्य नंद गिरी के बयान को निंदनीय बताया। प्रेस को जारी बयान में उन्होंने कहा कि संत समाज किसी भी परिस्थिति में किसी भी समाज पर अशोभनीय टिप्पणी नहीं कर सकता. उन्होंने कहा कि पुण्या नंद गिरि व्यास पीठ ने ब्राह्मण समाज की निंदा की और अशोभनीय शब्दों का प्रयोग किया. इससे उनकी महामंडलेश्वर की उपाधि पर सवाल उठ रहा है. उन्होंने कहा कि ऐसे कथावाचक को व्यास पीठ पर बैठने का अधिकार भी नहीं है. ब्राह्मण समाज की तहरीर के आधार पर पुण्यानंद के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है. नितेश शर्मा SHO कनखल के साथ मिलकर वायरल वीडियो की जांच कर रहे हैं। जो भी तथ्य सामने आएंगे उस पर कानूनी कार्रवाई की जाएगी.|

Tags:    

Similar News