खानपुर में बाढ़, खेत बने नदी , पानी में फंसी महिला को बचाया

Update: 2023-07-12 10:48 GMT

रूड़की में तीन दिन से लगातार हो रही बारिश के कारण शहर से लेकर देहात तक परेशानी खड़ी हो गई है. सड़क से लेकर गलियों और लोगों के घरों तक हर जगह पानी भर गया है. कस्बों और देहातों में कई जगहों पर पानी अधिक होने से सड़कें बंद हो गई हैं।उधर, खानपुर के शाहपुर गांव में बाणगंगा ने कहर बरपाया। नदी जब उफान पर थी तो गांव में बाढ़ आ गई। जिसके कारण जंगल में अपनी जमीन की रखवाली कर रहा हरियाना गांव का परिवार बाढ़ में फंस गया. जिसकी सूचना ग्रामीणों ने गोवर्धनपुर पुलिस चौकी प्रभारी रुकुम सिंह, पुलिसकर्मी अजीत सिंह व अरविंद को दी। सूचना पर पहुंचे पुलिस कर्मियों ने बाढ़ में फंसी महिला को सुरक्षित बाहर निकाला। वहीं, लक्सर के मोहम्मदपुर में टूटे तटबंध के कारण लगातार कटाव जारी है. जिसके चलते ग्रामीण दहशत में हैं।

वहीं, हाईवे से लेकर संपर्क मार्ग तक दो से तीन फीट पानी भरा हुआ है. जिसके कारण यातायात भी प्रभावित हो रहा है। रूड़की लक्सर मार्ग पर भारी जलभराव से कांवरियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। कांवरियों को रूट से हटाने के लिए जगह-जगह पुलिस तैनात की जा रही है.शहर में बुधवार को तीसरे दिन भी सुबह से तेज बारिश हो रही है। शहर के कई निचले इलाकों में बाढ़ आ गई. कृष्णानगर, गंगोत्रीपुरम, विनीत नगर, शिवपुरम, शास्त्रीनगर, आजादनगर, पुरानी तहसील, सती मुहल्ला, ग्रीनपार्क कॉलोनी, रामपुर चुंगी आदि क्षेत्रों में सड़कों से लेकर लोगों के घरों तक पानी घुस गया है।

उधर, मेहवड़ मार्ग पर बहुहेड़ी, रामपुर चुंगी, हद्दीवाला आदि स्थानों पर सड़कें पानी से भरी हुई हैं। वहीं, सोलानी नदी का जलस्तर कई गुना बढ़ गया है. सोलानी नदी में आए पानी से वहां बनाया गया अस्थायी रैंप बह गया।मोहम्मदपुर बुजुर्ग गांव के पास सोनाली नदी पर बना तटबंध टूट गया है. तटबंध टूटने से 24 से अधिक गांव प्रभावित हैं। सोलानी नदी पर बना तटबंध 50 मीटर तक टूट गया। तटबंध के टूटने से आसपास के ग्रामीणों में हड़कंप मच गया.खानपुर के साथ ही सैनपुर, मलकपुर, मखियाली, रजबपुर, कुआंखेड़ा, दोसनी, नरोजपुर, लक्सर, मुख्य बाजार, मलकपुर, तिगरी, सेठपुर, बुक्कनपुर, रायपुर, जैतपुर, पिपली, अकोढ़ा कलां, शेखपुरी, भुरनी भी भर गए हैं।

Tags:    

Similar News