देहरादून पुष्पांजलि ग्रुप: फिल्मों में भी निवेश किया गया लोगों से ठगा गया धन, कई सफेदपोशों के नाम आए सामने

Update: 2023-09-28 11:40 GMT

पुष्पांजलि ग्रुप के मालिकों ने लोगों से सैकड़ों करोड़ रुपये ठगे और उन्हें इधर-उधर निवेश कर अपनी जेब गर्म की। पुलिस को पता चला है कि यह रकम फिल्मों में भी निवेश की गई है. अब तक की जांच में एक फिल्म प्रोड्यूसर, सीए और कई सफेदपोश बिल्डरों के नाम भी सामने आए हैं। पुलिस अब उन तक पहुंचने की कोशिश कर रही है.

एसएसपी अजय सिंह के मुताबिक उन्होंने इस मामले में अब तक हुई जांच की समीक्षा की है. जांच में कई ऐसे तथ्य सामने आए हैं, जांच के बाद कुछ लोगों को मामले में नामजद किया जा सकता है। इनमें एक फिल्म निर्माता और निर्देशक का नाम भी सामने आया है.

पता चला कि इस तरह से ठगी गई रकम कई फिल्मों में भी लगाई गई थी. यह प्रोड्यूसर मुंबई का रहने वाला है और कई सालों से मित्तल के संपर्क में था. हालांकि, इस निर्माता-निर्देशक की इसमें कितनी भूमिका थी, इसकी भी जांच की जा रही है। तथ्य सामने आने पर उसे भी गिरफ्तार किया जाएगा।

शहर और बाहर के कई नामी बिल्डर भी साथ आए।

एसएसपी के मुताबिक, मित्तल के साथ कई नामी बिल्डर भी कार्यरत थे। इनमें से कुछ स्थानीय हैं और कुछ बाहर से हैं. इन सभी ने देहरादून और नोएडा आदि जगहों पर निवेश किया है। इसमें सबसे बड़ी रकम मित्तल के खातों से ही भेजी गई है। इन बिल्डरों को भी पुलिस ने रडार पर लिया है। जल्द ही कोई बड़ी कार्रवाई हो सकती है.|

Tags:    

Similar News