देहरादून: इंस्टाग्राम पर हुई दोस्ती प्यार में बदली, बात शादी तक पहुंची तो युवक ने धर्म परिवर्तन का दबाव बनाया

Update: 2023-05-29 08:14 GMT

मेंहुवाला निवासी फैजान की इंस्टाग्राम पर राजस्थान की एक लड़की से दोस्ती हुई। दोस्ती प्यार में बदली। शादी की बात आई तो युवक का सारा झूठ सामने आने लगा।

एक धर्म विशेष के युवक ने दूसरे धर्म की युवती को अपने प्रेमजाल में फंसा लिया। उस पर धर्म परिवर्तन कर निकाह करने का दबाव बनाया। जब युवती ने इसका विरोध किया तो उसने जान से मारने की धमकी दी। युवती के पिता की तहरीर पर कोतवाली पुलिस ने आरोपी युवक के खिलाफ जान से मारने की धमकी व उत्तराखंड धार्मिक स्वतंत्रता अधिनियम-2018 के तहत मामला दर्ज कर लिया है.

कोतवाली प्रभारी निरीक्षक संजय कुमार ने बताया कि आरोपी फैजान निवासी मेंहुवाला खालसा की राजस्थान की रहने वाली एक युवती से इंस्टाग्राम के जरिए दोस्ती हुई. दोस्ती प्यार में बदल गई। युवती के पिता का आरोप है कि युवक ने खुद को हिंदू बताया। उसने खुद को गोवा में एक होटल होने की बात कही थी। जिस पर उनकी बेटी ने युवक से शादी करने की इच्छा जाहिर की।

एक युवक केरल में मजदूरी करता है।

वह अपनी बेटी को लेकर मेंहूवाला खालसा स्थित युवक के घर देखने गया। जहां उन्हें पता चला कि आरोपित युवक गैर हिन्दू है। यह देख वह दंग रह गया। आरोपी युवक ने यह बात भी छिपाई कि वह केरल में मजदूरी का काम करता था। उसने खुद बताया कि वह इंटर पास है, जबकि हाई स्कूल में फेल है।

दोस्ती के दौरान आरोपी ने लड़की की आपत्तिजनक तस्वीरें भी खींच लीं। आरोप है कि युवक ने अपनी बेटी का धर्म परिवर्तन कराया। विरोध करने पर जान मारने की धमकी दी। कोतवाली प्रभारी ने बताया कि मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी गयी है.

Tags:    

Similar News