करोड़ों रुपये ठगकर भागे दीपक मित्तल और उसकी पत्नी को किया जा सकता है भगोड़ा घोषित, जाने पूरा मामला

Update: 2024-04-06 10:49 GMT

देहरादून। करोड़ों रुपये ठगकर भागे दीपक मित्तल और उसकी पत्नी को जल्द ही भगोड़ा घोषित किया जा सकता है। स्पेशल ईडी कोर्ट में इस मामले की सुनवाई चल रही है जिस पर आगामी पांच मई को फैसला आने की संभावना है। यह भी बताया जा रहा है कि ईडी ने मित्तल दंपती के खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस जारी कराने की प्रक्रिया भी शुरू की है। जल्द ही मित्तल दंपती के खिलाफ येलो और फिर रेड कॉर्नर नोटिस भी जारी हो सकता है।

गौरतलब है कि पुष्पांजलि रियलम्स ने देहरादून में कई लग्जरी फ्लैट के प्रोजेक्ट शुरू किए थे। इस प्रोजेक्ट में देशभर के लोगों से निवेश कराया गया था और इसे बीच में ही बंद कर दिया गया। इसके बाद इस मामले में पहला मुकदमा वर्ष 2020 में डालनवाला थाने में दर्ज कराया गया था। उस समय दीपक मित्तल विदेश में था और उन्होंने वापस आकर लोगों का पैसा वापस लौटाने की बात कही थी लेकिन वह वादे से मुकर गया और उसके खिलाफ कई मुकदमे दर्ज किए गए। इस प्रोजेक्ट के माध्यम से ज्यादातर पश्चिमी उत्तर प्रदेश और स्थानीय लोगों ने 70-80 लाख रुपये देकर अपने-अपने फ्लैट बुक कराए थे।

उसके सहयोगी और कंपनी के डायरेक्टर राजपाल वालिया एसटीएफ को पिछले साल गिरफ्तार किया गया था। इसके बाद जब ईडी ने जांच शुरू की तो उसने भी उसकी औपचारिक गिरफ्तारी करते हुए पूछताछ की। इस मामले में अब कोर्ट में पीड़ितों की गवाही शुरू हो चुकी है। इस ठगी का शिकार करीब 70 से 80 लोग हुए हैं।

Tags:    

Similar News