चमोली हादसा:चमोली हादसे को लेकर कांग्रेस का प्रदर्शन, सरकार का पुतला फूंका; सख्त कार्रवाई की मांग

Update: 2023-07-20 09:21 GMT

चमोली में नमामि गंगे सीवर ट्रीटमेंट प्लांट में हुए हादसे से कांग्रेसी नाराज हैं। उन्होंने राज्य सरकार का पुतला फूंका. उन्होंने दोषी अधिकारियों के खिलाफ मामला दर्ज कर कार्रवाई की मांग की है. ऐसा नहीं होने पर आंदोलन तेज करने की चेतावनी दी गयी है. कांग्रेस ने प्रदेश सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है।गुरुवार को कांग्रेस के जिलाध्यक्ष भगवत डसीला के नेतृत्व में कांग्रेसी एसबीआई तिराहे पर एकत्र हुए। यहां नारेबाजी के साथ पुतला फूंका। उन्होंने कहा कि चमोली में नमामि गंगे सीवर ट्रीटमेंट प्लांट में दुखद घटना हुई। करंट लगने से 16 लोगों की मौत हो गई और 10 लोग घायल हो गए। उन्होंने घटना पर गहरा दुख जताया. राज्य सरकार को लापरवाही बरतने वाले अधिकारियों पर मुकदमा दर्ज करना चाहिए. दोषियों को कड़ी से कड़ी सजा दिलाने का काम करें.इस दौरान पूर्व विधायक ललित फर्स्वाण, राजेंद्र टंगड़िया, सुनील पांडे, कवि जोशी, गोपा धपोला, बब्लू नेगी, ललित गिरि, मुन्ना पांडे, रेखा देवी, पूजा आर्या, लक्ष्मी धर्मशक्तू, हेमा दफौटी, दर्शन जोशी, नरेंद्र सिंह, फिरोज खान, राजेंद्र भंडारी, दान सिंह, पंकज परिहार, रंजीत दास आदि उपस्थित थे।

क्या बात है आ

उत्तराखंड के चमोली में बुधवार को एक बड़ा हादसा हो गया. नमामि गंगे के सीवर ट्रीटमेंट प्लांट के पास करंट फैला हुआ है. करंट की चपेट में आने से 16 लोगों की मौत हो गई थी. वहीं, अब तक 11 लोग इसकी चपेट में आ चुके हैं, जिनमें पुलिसकर्मी भी शामिल हैं। बता दें कि करंट से झुलसे लोगों को ऋषिकेश के एम्स अस्पताल में भर्ती कराया गया है. जहां उनका इलाज जारी है. घायलों में दो की हालत नाजुक बनी हुई है.

सीएम धामी ने परिवार वालों से की मुलाकात

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी गुरुवार को चमोली पहुंचे. उन्होंने नम आंखों के साथ पीड़ितों के परिजनों से मुलाकात की. उन्होंने आश्वस्त किया कि राज्य सरकार की ओर से हरसंभव प्रयास किये जायेंगे। साथ ही उन्होंने साफ तौर पर कहा कि जो भी इसमें दोषी होंगे उन्हें बख्शा नहीं जाएगा.|

Tags:    

Similar News