अंकित हत्याकांड: माही के सपेरे से भी थे शारीरिक संबंध, जांच रिपोर्ट में हुए कई बड़े खुलासे

Update: 2023-07-20 10:44 GMT

हलद्वानी के चर्चित अंकित चौहान हत्याकांड की मुख्य आरोपी माही अपने माता-पिता से अलग रहती है। यह भी चर्चा है कि गोरापड़ाव में उसने जो मकान लिया है, वह भी किसी ने उपहार में दिया है। पुलिस इस नजरिये से भी जांच कर रही है. पुलिस के मुताबिक, माही ने उस सपेरे के साथ भी शारीरिक संबंध बनाए थे, जिसकी मदद से प्रेमी को कोबरा ने डंसवाया था.बता दें कि आसपास के थानों के योग्य पुलिसकर्मियों की टीम इस मामले का पर्दाफाश करने में जुटी थी. 15 जुलाई से एसएसपी घटनाक्रम को लेकर बैकअप लेते रहे। पुलिस के मुताबिक, सीसीटीवी में अंकित की कार माही के घर तक जाती दिखी थी. इसके बाद तो कड़ी पर कड़ी जुड़ती चली गयी. इस पूरे मामले में चार टीमें सीसीटीवी और चार टीमें दूसरे एंगल पर काम कर रही थीं.

वीभत्स हत्या

मेडिकल कॉलेज के फॉरेंसिक विभाग के डॉ. साहिल और बेस हॉस्पिटल के डॉ. विजय जोशी ने अंकित चौहान के शव का गंभीरता से पोस्टमार्टम किया। करीब आठ सैंपल संदिग्ध मानकर जांच के लिए भेजे गए। जिसमें दोनों पैरों में सर्पदंश की पुष्टि हुई। फायदा यह हुआ कि जघन्य हत्याकांड के अपराधी सामने आ गये. एसएसपी पंकज भट्ट ने पुलिस टीम को पांच हजार रुपये का पुरस्कार देने की घोषणा की है।

इंटरपोल की मदद से होगी घर वापसी

पुलिस ने अपनी जांच रिपोर्ट में कहा कि उसके नेपाल भागने की आशंका है, इंटरपोल की मदद ली जाएगी। मुख्य आरोपी माही सहित अन्य के नेपाल भागने की आशंका है. इसके लिए नैनीताल पुलिस इंटरपोल की मदद लेने की तैयारी में है. पुलिस के मुताबिक, चारों की आखिरी लोकेशन पीलीभीत के पास मिली थी। यहां से नेपाल भागने के कई रास्ते हैं. सभी के नेपाल भागने की आशंका जताई जा रही है। उधम सिंह नगर, पिथौरागढ़ और चंपावत को अलर्ट किया गया है। माही के पकड़े जाने पर और भी कई राज खुलेंगे।

माही का बर्ताव चर्चा में

मुख्य आरोपी माही उर्फ डाली अपने मां-बाप से अलग रहती है। चर्चा यह भी है कि गोरापड़ाव में उसने जो मकान ले रखा है, वह भी किसी से मिला हुआ है। पुलिस इस एंगल से भी सत्यापन कर रही है। पुलिस का कहना है कि माही का आचरण ठीक नहीं था। जिस सपेरे से उसने प्रेमी को कटवाया। वह उसे अपना गुरु मानने लगी और उसके साथ शारीरिक संबंध भी बनाए।

ये मामला है

हलद्वानी के युवा व्यापारी की उसकी प्रेमिका ने कोबरा से कटवाकर हत्या कर दी। नये प्रेमी के चलते व्यवसायी को रास्ते से हटाने के लिए योजनाबद्ध तरीके से उसे कमरे में बुलाया और शराब के नशे में धुत कर दिया. बेहोश होने पर सपेरे ने उसके दोनों पैरों में कोबरा से काट डाला। वारदात को अंजाम देने में नए प्रेमी-प्रेमिका, नौकर-नौकरानियां भी साथ देते थे।

Tags:    

Similar News