सौर ऊर्जा मार्ग पर पहले की तरह कब चलेंगी 50 बसें, इलेक्ट्रिक बसें चलाने का आश्वासन

Update: 2024-04-09 09:15 GMT

गाजियाबाद। राज्य सड़क परिवहन निगम गाजियाबाद के क्षेत्रीय प्रबंधक उत्तर प्रदेश ने जनसुनवाई पोर्टल पर दर्ज शिकायत पर सुनवाई करते हुए जवाब दिया है। क्षेत्रीय प्रबंधक ने बताया कि वर्तमान में गाजियाबाद सिटी ट्रांसपोर्ट सर्विसेज लिमिटेड के बस बेडे में 50 बसें उपलब्ध है जो पूर्व से निर्धारित विभिन्न मार्गों पर संचालित है। वहीं भविष्य में नई बसें प्राप्त होने पर इलेक्ट्रिक बस के संचालन पर भी विचार किया जा सकेगा।

सालों पहले सौर ऊर्जा मार्ग पर 50 बसों को संचालित किया गया था। पहले ये बसें कवि नगर, शास्त्री नगर से पुराने बस अड्डे होते हुए घंटा घर जाती थीं। तो वहीं लौटते समय सौर ऊर्जा मार्ग पर समय मोहन नगर साइड 4 से होते हुए सूर्य नगर, रामप्रस्थ यूपी बॉर्डर होते हुए शाहदरा दिल्ली बार्डर के लिए चला करती थीं।

अब यह बसें इस मार्ग पर ना चलाकर अन्य मार्गों पर चलाई जा रही हैं। जिसकी वजह से कंपनियों में रोजगार के लिए आने वालों लोगों और क्षेत्रीय लोगों को आवाजाही के लिए अधिक समय व्यर्थ करना पड़ रहा है। साथ ही उन्हें तय राशि से अधिक राशि का भुगतान करना पड़ता है।

बता दें कि इन क्षेत्रों में लगभग दो से तीन लाख की आबादी है जो इस समस्या से प्रभावित हो रही है। यहां पर फिर से बसों के संचालन शुरू करने के लिए ग्रामवासियों द्वारा कई बार शांतिपूर्वक ढंग से प्रदर्शन किया गया है। इसके बावजूद भी यहां पर किसी भी तरह की कोई कार्रवाई नहीं की गई।

Tags:    

Similar News