ऑनलाइन गेमिंग के दौरान मिली केस दर्ज करवाने की धमकी तो युवती ने रची खुद की अपहरण की साजिश, ऐसे हुआ खुलासा

Update: 2024-08-08 12:56 GMT

नेहा सिंह तोमर

गाजियाबाद। 31 जुलाई को रहस्यमय हालात में लापता हुई 17 वर्षीय प्रिंसी कक्कर निवासी 49/9 लाल क्वॉर्टर लोहिया नगर का अपहरण नहीं हुआ था बल्कि वो गेमिंग के दौरान मिली केस दर्ज करवाने की धमकी से डरकर कहीं चली गई थी। सिहानीगेट थाने के एसएचओ रवेंद्र गौतम की टीम ने कई दिनों की मशक्कत के बाद किशोरी प्रिंसी कक्कर को सहारनपुर से बरामद करके उससे पूछताछ कर रही है। साथ ही उसके गायब होने के पीछे के असली कारण को जानने के लिये पुलिस ने उसकी काउंसलिंग सीडब्ल्यूसी से करवाने की बात कही है।

पुलिस के मुताबिक, प्राथमिक जांच के दौरान जो बात सामने आई उनसे पता चला कि प्रिंसी कक्कर ने सेंट जोसफ एकेडमी नन्दग्राम से इंटर किया है। 31 जुलाई की शाम साढ़े पांच बजे वह मौसी के यहां जाने की बोल कर घर से चली गई थी। जब प्रिंसी अपने मौसी के यहां नहीं पहुंची और न ही अपने घर लौटी तो उसकी मां ने उसके अपहरण की रिपोर्ट सिहानी गेट थाने में दर्ज करवाकर उसकी बरामदगी की गुहार पुलिस से लगाई। इस मामले में रिपोर्ट दर्ज करने के बाद प्रिंसी कक्कर की बरामदगी के लिये डीसीपी सिटी जोन राजेश कुमार ने एसीपी नन्दग्राम के निर्देशन और एसएचओ सिहानी गेट रवेंद्र गौतम की अगुवाई में कई टीम बनाई गई। उसके बाद एसएचओ रवेंद्र गौतम ने जब अपने सहयोगियों के साथ लोहियानगर और शहीदस्थल मेट्रो स्टेशन से लेकर पुरानी दिल्ली रेलवे स्टेशन तक की सीसीटीवी फुटेज खंगाली तो पता चला कि प्रिंसी अकेले जा रही थी। वह शहीद स्थल मेट्रो स्टेशन से अकेली जाकर कश्मीरी गेट मेट्रो स्टेशन दिल्ली पहुंची और फिर वह पैदल पुरानी दिल्ली रेलवे स्टेशन की और गई। प्रिंसी ने जाने से पहले एक खाते में 1000 रुपये दिल्ली निवासी चिराग के अकाउंट में डाले।

प्रिंसी की मां ने बताया कि उनकी पुत्री द्वारा कुछ दिनों से ऑनलाइन टास्क किया जा रहा था जिसे वह पूरा नहीं कर पाई थी। टास्क कराने वाले व्यक्ति ने उसे राजस्थान पुलिस में प्रिंसी के खिलाफ केस होने के मैसेज किया था। जिसके बारे में प्रिंसी ने ही अपनी मां को टेलीग्राम के माध्यम से दिल्ली से मैसेज करके बताया। उसके बाद उसका मोबाइल बंद हो गया था। जांच के दौरान यह भी पता चला कि प्रिंसी आनलाइन गेमिंग में थी। चिराग का खाता उसका दोस्त सुशांत इस्तेमाल करता है जो आनलाइन गेमिंग में है वह अयोध्या गया है। जांच के दौरान पुलिस को यह भी लगा था कि प्रिंसी पुलिस केस होने के डर से कहीं छुप गई है। प्रिंसी ने अपने मां को ये मैसेज भी किया था कि अगर केस होता तो घर में रखे फीस के पैसे केस लड़ने के लिये प्रयोग कर लेना।

Tags:    

Similar News