बिजली, सड़क, नाली समेत 8 अलग-अलग मांगों को लेकर ग्रामीणों ने लोनी तहसील में किया प्रदर्शन

Update: 2024-08-08 11:15 GMT

-ग्रामीणों ने यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ के नाम लोनी एसडीएम को सौंपा ज्ञापन

गाजियाबाद। बिजली, सड़क, नाली समेत 8 अलग-अलग मांगों को लेकर बादशाहपुर सिरौली गांव के ग्रामीणों ने खन्ना नगर कॉलोनी स्थित लोनी तहसील में विरोध प्रदर्शन किया। ग्रामीणों ने हाथ में बैनर लेकर नारेबाजी की। ग्रामीणों ने यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ के नाम लोनी एसडीएम को ज्ञापन सौंपा है।

पूर्व प्रधान उदयवीर सिंह ने बताया कि गांव की हालत खस्ता हो चुकी है। बिजली कर्मी बिना पैसे लिए कोई काम नहीं करते हैं। गांव में 22 घंटों की बजाए मात्र 13 घंटे बिजली मिल रही है। 2017 में पंचायत सशक्तिकरण पुरस्कार के रूप में करीब 12 लाख रुपये दिए गए थे। केंद्र सरकार की हर घर जल योजना के अंतर्गत नाली और खड़जा उखाड़ दिए गए हैं। जिस कारण गांव में पैदल चला भी दुश्वार हो गया है। इस योजना के अंतर्गत कोई भी कार्य नहीं हो रहे है। गांव के पास एक जन चौपाल का कार्यक्रम रखी गई थी लेकिन सचिव ने इसकी सूचना ग्रामीणों को नहीं दी। चौपाल को ग्राम पंचायत के भवन में भी नहीं रखी गई। जिस कारण ग्रामीण अपनी समस्याओं को नहीं रख सके हैं।

उन्होंने एसडीएम के सामने अपनी 8 मांगें रखीं। जिसमें ग्रामीणों की समस्या का बिना सुविधा शुल्क के निवारण किया जाए। किसानों की 12 घंटे ट्यूबवेल की आपूर्ति की जाए, ऊर्जा निगम के कर्मचारी गांव में पहुंच कर लोगों के बिल बनाए, आवारा पशुओं से किसानों की फसल बचाई जाए, गांव की सभी सड़कें बनाई जाए, गांव में साफ सफाई की जाए, केंद्र सरकार की योजनाएं ग्रामीणों तक पहुंचाई जाए और गांव में जर्जर तारों को भी बदलवाए जाए। एसडीएम राजेंद्र कुमार ने कहा कि ग्रामीणों की समस्या को सुना गया है। बृहस्पतिवार को ब्लॉक और उर्जा निगम के अधिकारियों से बात कर ग्रामीणों की समस्या का समाधान का प्रयास किया जाएगा। किसी भी ग्रामीण को कोई परेशानी नहीं होने देंगे। इस मौके पर मो. फिरे, कवर पहलवान, तपसी, जयप्रकाश शर्मा, आजाद, राजू, जगत राम, महेंद्र फौजी, प्रकाश बाबू, प्रकाश, अरूण, सरदार, इंद्रपाल समेत अन्य ग्रामीण मौजूद रहे। 

Tags:    

Similar News