विकास संघर्ष समिति गाजियाबाद ने दोबारा आंदोलन की दी चेतावनी

Update: 2024-07-11 10:56 GMT

नेहा सिंह तोमर

गाजियाबाद। विकास संघर्ष समिति के संचालक मंडल की एक बैठक समिति के अध्यक्ष चौधरी आजाद प्रमुख की अध्यक्षता में हुई।

बैठक में नगर निगम गाजियाबाद द्वारा ग्रामीण जनता के जीवन से किये जा रहे खिलवाड़ और आन्दोलन के दौरान हुए समझौते एवं त्रिपक्षीय वार्ता में बनी सहमति का अनुपालन न किये जाने के कारण 31 मार्च 2024 को स्थगित किये गये आन्दोलन को पुनः प्रारम्भ किये जाने का निर्णय लिया गया है।

आन्दोलन की अग्रिम रणनीति के अन्तर्गत समिति के प्रतिनिधि मंडल द्वारा क्षेत्रीय सांसद, विधायक के साथ जिला अधिकारी को ज्ञापन देकर ग्रामीण जनता की समस्या से निजात दिलाने के लिए अवगत कराया जा चुका है। दूसरे चरण में समिति का एक प्रतिनिधि मंडल मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से उनके जनता दरबार (गोरखपुर) में मिलकर नगर निगम गाजियाबाद द्वारा ग्रामीण जनता के जीवन से हो रहे खिलवाड़, तानाशाही और पूर्ण मनमानी कार्रवाई से साक्ष्यों के साथ अवगत कराया जायेगा।

उन्होंने कहा कि तीसरे चरण में समिति द्वारा प्रधानमंत्री के नाम "एक लाख हस्ताक्षर" का ज्ञापन जिस पर 16 गांवों के निवासियों के हस्ताक्षर कराए जाएंगे, जिसके लिए 20 जुलाई से हस्ताक्षर अभियान चलाया जाएगा, जो 5 अगस्त तक चलेगा। उन्होंने कहा कि अगर समस्या का निस्तारण नहीं हो पाया तो 15 अगस्त को पाइप लाइन रोड पर डम्पिग ग्राउंड के पास "विशाल ग्रामीण पंचायत" की जायेगी। जिसमें आन्दोलन की अग्रिम रणनीति तय की जायेगी।

संचालन समिति की बैठक में अध्यक्ष चौधरी आजाद प्रमुख, समिति की शिक्षक ब्रिगेड अध्यक्ष कृष्ण देव आर्य प्रधान, युवा ब्रिगेड अध्यक्ष दक्ष नागर, प्रवीण मुखिया, संदीप चौधरी, मिन्टू प्रधान, समिति के जन प्रतिनिधि मंच के अध्यक्ष आकाश चौधरी प्रधान, आर्य राजेन्द्र त्यागी, जोनी त्यागी, ब्रजपाल सिंह निमेष, रणधीर पहलवान,बूटन त्यागी, सूरज मुनि त्यागी, कालूराम बी आदि शामिल रहे।

Tags:    

Similar News