अपनी पीठ पर 250 से ज्यादा शहीद सैनिकों के नाम गुदवा रखे विजय हिंदुस्तानी पहुंचे गाजियाबाद, लोगों ने घेरा, जानिए पूरा मामला

Update: 2024-05-16 11:34 GMT

-विजय हिंदुस्तानी ने शहीद-ए-आजम भगत सिंह, सुखदेव व राजगुरु को शहीद का दर्जा देने के लिए गाजियाबाद में दिया ज्ञापन

नेहा सिंह तोमर

गाजियाबाद। विजय हिंदुस्तानी पर शहीद-ए-आजम भगत सिंह, सुखदेव और राजगुरु को शहीद का दर्जा दिलाने और देशभक्ति का ऐसा जुनून सवार है कि इसके लिए वह देश भर में शरीर में बेड़ियां डालकर भारत भ्रमण पर निकले हुए हैं। बता दें कि विजय हिंदुस्तानी अपनी पीठ पर 250 से ज्यादा शहीद सैनिकों के नाम गुदवा रखे हैं। इतना ही नहीं उन्होंने 342 तिरंगे अपनी छाती पर लोहे की पिन लगी गड़वाकर एक घंटा 40 मिनट का विश्व रिकॉर्ड भी अपने नाम किया है।

यह 26 वर्षीय नौजवान उत्तर प्रदेश के शामली जिले के गांव भारसी का रहने वाला है। बुधवार को जब विजय हिंदुस्तानी जिलाधिकारी कार्यालय में पहुंचा तो उसे देखने वालों की भीड़ जुट गई। हर कोई उसका परिचय और यात्रा पर निकलने की वजह पूछते नजर आए। विजय ने बताया कि उनकी इस यात्रा का मुख्य उद्देश्य शहीद-ए-आजम भगत सिंह, सुखदेव और राजगुरु को शहीदों का दर्जा दिलाना है। इसके लिए वह हर जनपद में जाकर संबंधित अधिकारियों से मिलकर राष्ट्रपति के नाम का ज्ञापन सौंप रहे हैं। इसी क्रम में वह बुधवार को गाजियाबाद के कलेक्ट्रेट परिसर में ज्ञापन सौंपा।

विजय हिंदुस्तानी ने बताया कि जब हमारा कोई फौजी भाई सीमा पर शहीद होता है तो राजनीति करने के लिए नेता उनके घर पहुंच जाते हैं मगर कुछ फौजी ऐसे होते हैं जिनके घर पर कोई नहीं जाता है, लेकिन वहां हमारी टीम जाती है और शहीद के परिजनों को सांत्वना और हौसला देती है। वह अब तक एक हजार से ज्यादा शहीदों के परिवारों से मिल चुके हैं। इससे पहले वह 34 जनपदों में जिलाधिकारियों के माध्यम से राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन दे चुके हैं।

Tags:    

Similar News