UP: अतीक-अशरफ की काली कमाई ठिकाने लगाने के लिए सद्दाम ने दुबई में भी खरीदे थे फ्लैट, वकील ने किया था खुलासा

Update: 2023-10-04 08:33 GMT

सद्दाम ने माफिया अतीक और अशरफ की काली कमाई से दुबई में एक फ्लैट भी खरीदा है. अतीक के वकील सौलत हनीफ से पूछताछ में यह खुलासा हुआ है. इस मामले में प्रयागराज पुलिस सद्दाम को रिमांड पर लेकर पूछताछ कर सकती है.

अतीक-अशरफ देश के अलग-अलग राज्यों में फर्जी कंपनियां बनाकर कालाधन निवेश करते थे. बताया जाता है कि विशेषज्ञों ने दोनों भाइयों को दुबई में निवेश करने की सलाह दी थी. तब सद्दाम ने अतीक-अशरफ के पैसे से दुबई में फ्लैट खरीदे थे. इन फ्लैटों का किराया सद्दाम लेता रहा है.

दुबई में रियल एस्टेट कारोबार में निवेश करने वालों के लिए वीजा नियमों में ढील दी गई है। इस वजह से भी सद्दाम ने दुबई में निवेश किया है. प्रयागराज पुलिस ने जब सौलत हनीफ को रिमांड पर लिया तो उसने बताया कि सद्दाम ने दोनों भाइयों के करोड़ों रुपये दुबई में निवेश कराए थे। अतीक-अशरफ की बेनामी संपत्ति के बारे में भी सद्दाम को पूरी जानकारी है.

सद्दाम अपनी बहन जैनब के साथ मिलकर कुछ संपत्ति बेचना चाहता था. इस बारे में उसने कई बिल्डरों से बात भी की थी, लेकिन खरीद-फरोख्त से पहले ही बरेली एसटीएफ ने उसे दिल्ली से गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। बताया जा रहा है कि प्रयागराज पुलिस सद्दाम को रिमांड पर लेगी और अतीक-अशरफ की संपत्ति के बारे में पता लगाएगी.

वहीं, सद्दाम ने प्रॉपर्टी डीलर फरहत को बरेली में जमीन खरीदने के लिए पैसे भी दिए थे. इसकी भी जांच की जा रही है. सद्दाम के खिलाफ गैंगस्टर की कार्रवाई भी की जा सकती है.

सद्दाम को 'विधायक जी' कहते हैं गुर्गे

अशरफ के जेल जाने के बाद उसके गुर्गे सद्दाम को 'विधायक जी' कहकर बुलाने लगे. अशरफ खुद भी चाहता था कि सद्दाम विधानसभा चुनाव लड़े. अतीक-अशरफ की पहुंच का हवाला देकर सद्दाम ने फुरकान और लल्ला गद्दी को राजनीति में चमकाने का वादा किया था.

सद्दाम अपने गांव में ताकतवर नेताओं के लिए कार्यक्रम आयोजित करता था और भीड़ इकट्ठा कर उन्हें अपनी ताकत दिखाता था. इसलिए गुर्गे उन्हें 'विधायक जी' कहते हैं। सद्दाम विपक्षी पार्टी के एक बड़े नेता को चाचा कहता था और जब चाहे फोन पर बात करता था. इस नेता के साथ सद्दाम की कई तस्वीरें भी वायरल हो रही हैं. फुरकान की ताकतवर नेता के साथ तस्वीरें भी वायरल हुई थीं.|

Tags:    

Similar News