UP: बसपा नेता पर कसा शिकंजा, पहले आलीशान होटल पर गरजा था बाबा का बुलडोजर, अब ऐसे दी 10.30 करोड़ की चोट

Update: 2023-11-28 07:44 GMT

फर्रुखाबाद में माफिया अनुपम दुबे की 10.30 करोड़ की छह संपत्तियों को और पुलिस व प्रशासन ने सोमवार को कुर्क कर लिया। पुलिस अब तक माफिया की 113.18 करोड़ की संपत्ति कुर्क कर चुकी है। डुगडुगी पिटवाकर एसपी ने मुनादी कर लोगों को कुर्की की जानकारी दी।

फतेहगढ़ कोतवाली क्षेत्र के मोहल्ला कसरट्टा निवासी माफिया बसपा नेता डॉ. अनुपम दुबे आगरा जेल में बंद है। वर्ष 2021 में माफिया अनुपम व उनके भाई अनुराग दुबे उर्फ डब्बन के खिलाफ शहर कोतवाली में गैंगस्टर का मुकदमा दर्ज हुआ था। मुकदमे की विवेचना मऊदरवाजा एसओ आमोद सिंह कर रहे हैं।

जिलाधिकारी संजय कुमार सिंह ने माफिया की संपत्ति गैंगस्टर के मुकदमे के तहत कुर्क करने के आदेश दिए थे। पुलिस व प्रशासन ने माफिया का आलीशान होटल कुर्क करवाकर जमींदोज करवा दिया था। माफिया की 44 से अधिक संपत्तियां कुर्क कर ली गई थी।

सोमवार को तहसीलदार सदर श्रद्धा पांडेय, सीओ सिटी प्रदीप कुमार सिंह, फतेहगढ़ कोतवाल हरिश्याम सिंह, मऊदरवाजा एसओ आमोद कुमार सिंह सहित पुलिस व पीएसी के जवान फतेहगढ़ कोतवाली में एकत्र हुए।

अफसर फोर्स के साथ मोहल्ला दालमंडी में पहुंचे। वहां पर बसपा नेता के भाई का मकान कुर्क किया गया। मकान के अंदर कमरों में ताले डाले गए। इसके बाद नेकपुर चौरासी काली तलैया में चार प्लाट कुर्क किए गए। यहां पर कुर्की का बोर्ड लगाया गया।

देर शाम मोहम्मदाबाद पुलिस ने गांव निसाई में अनुपम के भाई का खेत कुर्क कर लिया। दालमंडी कुर्की स्थल पर एसपी विकास कुमार पहुंचे। खुद मुनादी कर लोगों को माफिया के खिलाफ की जा रही कार्रवाई के बारे में बताया।

एसपी ने बताया कि माफिया का एक मकान, चार प्लाट व खेत कुर्क किया गया है। इसकी बाजारू कीमत 10.30 करोड़ रुपये आंकी गई है। अभी तक माफिया व उनके परिजनों की 113.18 करोड़ की संपत्ति कुर्क की जा चुकी है।

कहा कि माफिया नब्बे के दशक से अपराध कर धन अर्जित करता रहा है। अपराध से एकत्र की गई संपत्ति को इसी तरह आगे भी कुर्क किया जाएगा।

Tags:    

Similar News