यूपी: लोकसभा चुनाव 2024 से पहले मायावती को झटका, बीजेपी में शामिल हुए ये दो बड़े नेता; बसपा नेताओं के होश उड़ गये

Update: 2023-07-24 11:21 GMT

लोकसभा चुनाव 2024 के लिए बीजेपी ने दूसरे दलों को तोड़ना शुरू कर दिया है. इसके तहत एसपी, बीएसपी और कांग्रेस के नेताओं को पार्टी में शामिल कराया जा रहा है. आगरा की दक्षिण विधानसभा से बसपा के टिकट पर चुनाव लड़ने वाले रवि भारद्वाज और खेरागढ़ से बसपा से चुनाव लड़ने वाले गंगाधर कुशवाह लखनऊ में भाजपा में शामिल हो गये हैं। इसकी खबर मिलते ही बसपा खेमे में हड़कंप मच गया।

लखनऊ में दी गयी सदस्यता

बीजेपी ने 2024 के लिए तैयारियां तेज कर दी हैं. ऐसे में हर पार्टी में सेंध लगाई जा रही है. बड़े से लेकर छोटे नेताओं को बीजेपी में शामिल किया जा रहा है. सोमवार को लखनऊ स्थित बीजेपी के प्रदेश कार्यालय में प्रदेश अध्यक्ष भूपेन्द्र चौधरी, डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक और केशव मौर्य ने बसपा के रवि भारद्वाज और गंगाधर कुशवाहा को पार्टी की सदस्यता दिलाई. बता दें कि रवि भारद्वाज 2022 में बीएसपी के टिकट पर दक्षिण विधानसभा सीट से चुनाव लड़े थे. उनका मुकाबला यहां बीजेपी के कैबिनेट मंत्री योगेन्द्र उपाध्याय से था.

गंगाधर कुशवाह जिला अध्यक्ष रह चुके हैं

वहीं, खेरागढ़ से चुनाव लड़े गंगाधर कुशवाह भी हाथी से उतरकर बीजेपी में शामिल हो गए हैं. गंगाधर कुशवाह लंबे समय तक बसपा में सक्रिय थे। वह जिला अध्यक्ष भी रह चुके हैं। माना जा रहा है कि आने वाले समय में कई और नेता भी भाजपा में शामिल हो सकते हैं।

Tags:    

Similar News