यूपी: सीएम योगी के मुजफ्फरनगर दौरे की तैयारी तेज, पहले शुकतीर्थ में करेंगे जनसभा और फिर होगी गंगा आरती

Update: 2023-07-20 07:49 GMT

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ चार साल बाद 22 जुलाई को शुकतीर्थ आएंगे। कार्यक्रम को लेकर प्रशासन तैयारियों में जुटा हुआ है। केंद्रीय मंत्री डॉ. संजीव बालियान, राज्य मंत्री कपिल देव अग्रवाल, जिला पंचायत अध्यक्ष डॉ. वीरपाल निर्वाल, डीएम अरविंद मल्लप्पा बंगारी व एसएसपी संजीव सुमन ने स्वामी कल्याण देव हेलीपैड व सभा स्थल का निरीक्षण किया।मोरना से शुकतीर्थ जाने वाले मुख्य मार्ग पर हरिदास समाधि स्थल के सामने सीएम की जनसभा के लिए वॉटर प्रूफ पंडाल बनाया जा रहा है। बैठक के बाद वह गंगा पूजन कार्यक्रम में शामिल होंगे. इस दौरान एमएलसी वंदना वर्मा, सदर ब्लॉक प्रमुख अमित चौधरी, क्षेत्रीय किसान प्रकोष्ठ मंत्री अमित राठी, आचार्य अजय कृष्ण शास्त्री, जोगिंदर वर्मा, प्रदीप आदि उपस्थित रहे। कार्यक्रम को लेकर भाजपा नेताओं और प्रशासन के अधिकारियों ने जिला पंचायत के गेस्ट हाउस और स्वामी गोवर्धन दास के आश्रम पर बैठक भी की।

10 करोड़ से सीएम ने कराया था काम

साल 2019 में वीतराग स्वामी कल्याण देव की पुण्य तिथि पर भागवत पीठ शुकदेव आश्रम आए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पर्यटन और संस्कृति विभाग की ओर से कई विकास योजनाओं का शुभारंभ किया था. लगभग दस करोड़ के बजट से धार्मिक नगरी में स्वामी कल्याण देव मुख्य द्वार, ढाई करोड़ का पार्क, आधुनिक चार शौचालय और गंगा किनारे महिला घाट का निर्माण कराया गया। सीएम ने खुद योजनाओं का वर्चुअल उद्घाटन किया है.तीर्थ में यह काम अभी भी लटका हुआ है अधूरे ग्राम पंचायत द्वारा जमीन उपलब्ध न करा पाने के कारण ठोस कूड़ा संयंत्र लगाने का काम लटका हुआ है। तीर्थस्थल ग्राम पंचायत क्षेत्र में होने के कारण नगर विकास के लिए बजट जारी नहीं हो सका, इसके चलते पर्यटन एवं संस्कृति विभाग ने नई योजनाएं तैयार की हैं। पिछले महीने प्रदेश के पर्यटन मंत्री जयवीर सिंह ने यहां आकर स्वामी ओमानंद से जमीन की मांग की थी.

हरिद्वार शुकतीर्थ आने का वादा किया था

5 मई, 2022 को हरिद्वार में राज्य सरकार के भागीरथी अतिथि गृह का उद्घाटन किया गया। जिसमें पर्यटन सचिव मुकेश मेश्राम की ओर से शुकतीर्थ के संत महात्माओं को आमंत्रित किया गया। हरिद्वार में भागवत पीठाधीश्वर स्वामी ओमानंद से मुलाकात के दौरान मुख्यमंत्री ने खुद शुकतीर्थ आने का वादा किया था।

Tags:    

Similar News