UP News: पश्चिमी यूपी में सपा-रालोद गठबंधन को झटका, अहमद हमीद आज थामेंगे कांग्रेस का हाथ

Update: 2023-10-09 08:01 GMT

अपने प्लान बी के तहत कांग्रेस एक के बाद एक अल्पसंख्यक नेताओं को अपने पाले में करने की कोशिश कर रही है. इमरान मसूद के बाद अब राष्ट्रीय लोक दल के वरिष्ठ नेता और पूर्व कैबिनेट मंत्री नवाब कोकब हमीद के बेटे अहमद हमीद अपने समर्थकों के साथ सोमवार को कांग्रेस में शामिल होंगे। इसे पश्चिमी उत्तर प्रदेश में एसपी-आरएलडी गठबंधन के लिए झटके के तौर पर देखा जा रहा है.

बागपत विधानसभा क्षेत्र से पांच बार विधायक और तीन बार मंत्री रहे कोकब हमीद लगभग 35 वर्षों तक पश्चिमी उत्तर प्रदेश की राजनीति में सक्रिय थे। नवाब के निधन के बाद उनकी राजनीतिक विरासत उनके बेटे अहमद हमीद संभाल रहे हैं. यह अलग बात है कि उन्होंने 2017 में बसपा उम्मीदवार और 2022 में रालोद-सपा गठबंधन के उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ा, लेकिन हार का सामना करना पड़ा।

यूपी विधानसभा चुनाव में हार के बाद से वह अलग-थलग महसूस कर रहे थे. ऐसे में उन्होंने कांग्रेस से हाथ मिलाने का फैसला किया. वह सोमवार को कांग्रेस प्रदेश मुख्यालय में आयोजित एक समारोह में प्रदेश अध्यक्ष अजय राय के सामने पार्टी की सदस्यता लेंगे.

अहमद हमीद का कहना है कि बदली हुई राजनीतिक परिस्थितियों में सिर्फ कांग्रेस ही बीजेपी से मुकाबला करने में सक्षम है. ऐसे में उन्होंने कांग्रेस में जाकर बीजेपी से मुकाबला करने की रणनीति बनाई है.|

Tags:    

Similar News