UP News: कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष बोले, भाजपा के लिए राजनीतिक प्रतिशोध का हथियार है सनातन

Update: 2023-10-05 09:57 GMT

उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष एवं पूर्व मंत्री अजय राय ने कहा है कि 'सनातन' का नाम लेने वाली भाजपा सरकार असल में 'सनातन प्रतिकार सरकार' है। उनके लिए सनातन शब्द किसी आस्था और विश्वास का प्रतीक नहीं, बल्कि राजनीतिक प्रतिशोध का हथियार मात्र है। उन्होंने कहा कि सरकार के पक्षपातपूर्ण फैसले से यह पूरी तरह साबित हो गया है कि उसकी न तो सनातन के प्रति कोई दृष्टि है और न ही कानून के समक्ष समानता पर आधारित 'कानून के शासन' में कोई आस्था है.

जारी बयान में पूर्व मंत्री राय ने कहा कि यह बात तब पूरी तरह साबित हो गयी जब 2015 में काशी में सनातन जन विश्वास और वर्तमान शंकराचार्य के खिलाफ अन्याय विरोधी जुलूस में शामिल 82 लोगों पर सनातन विरोधी सरकार ने मुकदमा दर्ज कर दिया. आरोपों से बरी कर दिया गया. मैं अकेला हूं जिसे छोड़ दिया गया है.

उन्होंने कहा कि सरकार नफरत से पैदा हुई ऐसी भेदभावपूर्ण कार्रवाई से बाज आने वाली नहीं है. हम सनातन समाज के साथ मिलकर हर पीड़ित व्यक्ति या वर्ग के साथ हो रहे अन्याय के खिलाफ लड़ते रहेंगे। सरकार ने सनातन के बचाव में राजनीतिक भेदभाव दिखाते हुए अपने फैसले के पीछे तर्क दिया है कि अजय राय के खिलाफ और भी मामले हैं, जबकि उन 81 लोगों में से कई लोगों के खिलाफ अतिरिक्त मामले भी हैं. फिर भी सरकार ने राजनीतिक संबद्धता के कारण उन्हें आरोपों से बरी कर दिया है। मेरे ख़िलाफ़ जो भी मामले हैं, वे अन्याय के ख़िलाफ़ राजनीतिक आंदोलनों से संबंधित हैं।

Tags:    

Similar News