UP: पानी में करंट से चिल्लाता और छटपटाता रहा मासूम, देखती रही भीड़, फिर दो बुजुर्ग ने इस ट्रिक से बचा ली जान

Update: 2023-09-27 06:33 GMT

वाराणसी शहर के हबीबपुरा मोहल्ले में मंगलवार की सुबह चार साल का कार्तिक करंट की चपेट में आ गया। वहां से गुजर रहे दो बुजुर्ग लोगों की समझदारी से उनकी जान बच गई। पूरी घटना सीसी कैमरे में कैद है।

बाद में पता चला कि हबीबपुरा में अवैध रूप से तार खींचकर झालरें जला दी गईं। पोल से बंधा तार कटा हुआ था। इससे करंट उतर आया। विद्युत वितरण खंड द्वितीय के अधिशाषी अभियंता नीरज पांडे ने दोषियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने की मांग की है।

मंगलवार सुबह हुई बारिश से सड़कों पर जलभराव हो गया। हबीबपुरा में भी सड़क किनारे पानी भर गया। स्थानीय निवासी जीतेंद्र कुमार का चार वर्षीय पुत्र कार्तिक बारिश रुकने के बाद पानी में खेल रहा था. घर के पास लगे बिजली के खंभे में करंट उतर आया।

जैसे ही कार्तिक पानी में घुसा, उसे करंट का झटका लगा और वह पानी में गिरकर चीखने-चिल्लाने लगा। इसी बीच वहां से गुजर रहे दो बुजुर्गों में से एक ने तौलिये की मदद से उसे बाहर निकालने की सोची। लेकिन झटके के कारण वह पीछे हट गये. एक बूढ़े साथी ने लकड़ी का एक टुकड़ा दिया और उसे पकड़कर कार्तिक करंट की चपेट से बाहर आ गया।

विद्यापीठ उपकेंद्र से आपूर्ति बंद हो गई

स्थानीय लोगों ने बताया कि कार्तिक को संघर्ष करते देख दुकानदारों ने तुरंत विद्यापीठ उपकेंद्र को सूचना देकर आपूर्ति बंद कर दी। सूचना मिलने और सप्लाई बंद होने तक कार्तिक को सुरक्षित बचा लिया गया था। उसके पिता जीतेंद्र उसे तुरंत नजदीकी डॉक्टर के पास ले गए। डॉक्टर ने उसे खतरे से बाहर बताया है.

बिना अनुमति के तार खींचना

विद्युत वितरण खंड द्वितीय नीरज पांडे ने बताया कि बिजली कर्मियों ने मौके पर पहुंचकर अवैध रूप से खींचे गए तार को काट दिया। धार्मिक स्थल पर झालर जलाने के लिए अवैध रूप से तार खींचा गया था। दोषियों के खिलाफ चेतगंज थाने में मुकदमा दर्ज किया जाएगा।

Tags:    

Similar News