काकोरी ट्रेन एक्शन की सौवीं वर्षगांठ को धूमधाम से मनाएगी यूपी सरकार, पूरे प्रदेश में विशेष कार्यक्रम का आयोजन

Update: 2024-08-06 11:16 GMT

नेहा सिंह तोमर

गाजियाबाद। इस वर्ष काकोरी ट्रेन एक्शन की सौवीं वर्षगांठ मनाई जा रही है। इसको लेकर नौ अगस्त से पूरे प्रदेश के हर जिले में विशेष कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा। इसके अलावा 13 अगस्त से हर घर तिरंगा अभियान भी चलाया जाएगा। इन अभियानों की तैयारियों को लेकर सीडीओ अभिनव गोपाल की अध्यक्षता में एक बैठक आयोजित की गई।

नौ अगस्त को काकोरी ट्रेन एक्शन की वर्षगांठ में जिले के सभी शहीद स्मारकों, अमृत सरोवरों के तट पर कार्यक्रम आयोजित होंगे। इसके अलवा शहीदों, स्वतंत्रता सेनानियों के परिजनों और पूर्व सैनिकों को सम्मानित किया जाएगा। इसके अलावा स्कूल कॉलेजों में इस एक्शन पर आधारित सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता, चित्रकला, पेटिंग, सुलेख एवं निबंध और भाषण एवं वाद-विवाद प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जाएगा।

वहीं 13 से 15 अगस्त तक हर घर तिरंगा अभियान चलाया जाएगा। इसके लिए बड़े स्तर पर झंडों का निर्माण किया जा रहा है। इसके तहत हर घर, प्रतिष्ठानों पर तिरंगा लहराया जाएगा। नियमानुसार झंडा लहराया जाएगा। इसके लिए डीएम की अध्यक्षता में समिति गठित की गई है जो अभियान के क्रियान्वयन को देखेगी। सीडीओ ने समय से झंडे की पूर्ति किए जाने के निर्देश दिए हैं। बैठक में एडीएम प्रशासन रणविजय सिंह, डीडीओ प्रज्ञा श्रीवास्वत, डीपीआरओ प्रवीन द्विवेदी, डीडी रामजनता मिश्र आदि मौजूद रहे।

Tags:    

Similar News