यूपी: आगरा से जयपुर, अहमदाबाद और लखनऊ के लिए रोज उड़ान; यहां देखें फ्लाइट शेड्यूल

Update: 2023-10-30 08:07 GMT

आगरा के खेरिया हवाई अड्डे से अब जयपुर, अहमदाबाद और लखनऊ के लिए रोज फ्लाइट उड़ान भरेगी। इंडिगो एयरलाइंस ने फ्लाइट की समय सारिणी जारी की है। 30 मार्च तक अब यात्री खेरिया सिविल टर्मिनल से भोपाल, मुंबई, बंगलूरू, लखनऊ, जयपुर, अहमदाबाद के लिए तय तारीख व समय पर उड़ान भर सकेंगे।

फ्लाइट से जयपुर जाने वाली पहली यात्री को रविवार को केंद्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री प्रो. एसपी सिंह बघेल ने हवाई अड्डे पहुंच कर बोर्डिंग कार्ड प्रदान किया। एयरपोर्ट एडवाइजरी कमेटी के सदस्य व पूर्व मंत्री डॉ. जीएस धर्मेश ने बताया कि लंबे समय से लखनऊ के लिए नियमित उड़ान की मांग थी। जिसे एयरलाइंस ने सारिणी में शामिल किया है। विमानपत्तन निदेशक नीरज श्रीवास्तव ने बताया कि आगरा-जयपुर, आगरा-अहमदाबाद और आगरा-लखनऊ के लिए नियमित उड़ान रहेगी। यह उड़ान 31 मई 2023 से निलंबित थी। उड़ान शुरू होने की लंबे समय से प्रतीक्षा थी।


पर्यटन को मिलेगा बढ़ावा

आगरा में पर्यटन सीजन शुरू हो चुका है। वीकेंड व छुटि्टयों में ताजमहल देखने के लिए सैलानियों की भीड़ उमड़ने लगी है। ऐसे में घरेलू उड़ान शुरू होने से पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा। दूसरी तरफ सिविल टर्मिनल के विस्तार के लिए भूमि अधिग्रहण की प्रक्रिया शुरू हो गई है। कैबिनेट से 120 करोड़ रुपये मुआवजा वितरण के लिए मंजूर हो चुके हैं।

किराये पर ले सकेंगे एयरपोर्ट से कार

फ्लाइट के यात्रियों के लिए एयरपोर्ट पर किराये पर कार की सुविधा रहेगी। यात्री भुगतान के आधार पर कार से शहर व अन्य जिलों तक सीधे जा सकेंगे। इसके अलावा 50 रुपये की टिकट पर एयरपोर्ट से अर्जुन नगर गेट तक यात्रियों के लिए बस की सुविधा भी उपलब्ध है।


ये होगा फ्लाइट शेड्यूल

- सोमवार, बुधवार, शुक्रवार और रविवार को भोपाल-आगरा-भोपाल के लिए फ्लाइट। आगमन सुबह 10.15 बजे, प्रस्थान 10.35 मिनट पर।

- सोमवार, बुधवार, शुक्रवार और रविवार को बंगलूरू-आगरा-बंगलूरू के लिए फ्लाइट। आगमन दोपहर 1.45 बजे, प्रस्थान 2.55 मिनट पर।

- मंगलवार, बृहस्पतिवार व शनिवार को मुंबई-आगरा-मुंबई के लिए फ्लाइट। आगमन दोपहर 1.10 बजे, प्रस्थान 1.45 बजे।

- प्रतिदिन अहमदाबाद-आगरा-जयपुर। आगमन दोपहर 12.35 बजे, प्रस्थान 12.55 बजे।

- प्रतिदिन जयपुर-आगरा-अहमदाबाद। आगमन अपराह्न 3.05 बजे, प्रस्थान 3.25 बजे।

- प्रतिदिन लखनऊ-आगरा-लखनऊ। आगमन अपराह्न 3.35 बजे, प्रस्थान 3.55 बजे।

Tags:    

Similar News