यूपी: सीएम योगी बोले- शुकतीर्थ विकास परिषद का जल्द होगा गठन, 'पिछली सरकारों में किसानों के इंजन चोरी हो जाते थे'

Update: 2023-07-22 10:45 GMT

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बिजनोर के बाद मुजफ्फरनगर के शुकतीर्थ पहुंचे हैं। अक्षय वट वृक्ष की परिक्रमा करने के बाद सीएम योगी सभास्थल पर पहुंचे. इस दौरान सीएम योगी ने जिले में 244 करोड़ की 77 परियोजनाओं का शिलान्यास किया.सीएम योगी ने तीर्थस्थल पर गंगा जल लाने की योजना का बटन दबाकर उद्घाटन किया. इस दौरान ले-आउट का वीडियो के माध्यम से प्रदर्शन किया गया। इसके बाद मुख्यमंत्री मंच पर पहुंचे।

शुकतीर्थ विकास परिषद का शीघ्र होगा गठन : योगी

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि शुकतीर्थ विकास परिषद का गठन जल्द किया जाएगा. तीर्थ विकास में कोई कोर कसर नहीं छोड़ी जाएगी। 2014 के पहले की सरकारों ने विकास पर ध्यान नहीं दिया। पहले की सरकारें आस्था का सम्मान नहीं करती थीं।' पलायन हो रहा था और किसानों का सम्मान भी नहीं किया जा रहा था. उन्होंने कहा कि जब से भाजपा की सरकार बनी है तब से वह विकास के नये आयाम स्थापित कर रही है। बेटियों की सुरक्षा से खिलवाड़ करने वाले रसातल में भेजे जायेंगे।सीएम योगी ने कहा कि विकास परिषद के गठन से तीर्थनगरी क्षेत्र का विकास होगा. इस पर काम अंतिम चरण में चल रहा है और जल्द ही इसकी घोषणा कर दी जाएगी. भाजपा सरकार ने तीर्थस्थल पर गंगा जल लाने की पुरानी घोषणा पूरी कर दी है। जन प्रतिनिधियों द्वारा प्रस्तावित 244 करोड़ रुपये की 77 परियोजनाओं को मंजूरी दी गयी है.उन्होंने कहा कि जिन्हें वोट बैंक की चिंता है उनकी सरकार में किसान सुरक्षित नहीं हैं. किसानों के इंजन जंगल से चोरी हो गए। लेकिन बीजेपी की डबल इंजन की सरकार सर्व समाज को साथ लेकर चल रही है.

सीएम ने प्रत्येक व्यक्ति को पौधे लगाने के लिए प्रेरित किया। उन्होंने कहा कि फलदार पौधे लगाना मां का ऋण चुकाने जैसा है। हर व्यक्ति को एक पेड़ अवश्य लगाना चाहिए। 100 साल पुराने पौधों को धरोहर वृक्ष के रूप में बचाने का काम करें।सीएम योगी और मंत्री स्वतंत्र देव सिंह शुकतीर्थ के स्वामी कल्याण देव हेलीपैड पर उतरे। इस दौरान बीजेपी नेता और तीर्थ के संत ने उनका अभिनंदन किया. शुकदेव परिसर में पंचवटी वाटिका में पांच पौधे लगाने के बाद मुख्यमंत्री सीधे शुकदेव आश्रम पहुंचे। इसके बाद ब्रह्मलीन संत के समाधि मंदिर में पीठाधीश्वर स्वामी ओमानंद महाराज को श्रद्धासुमन अर्पित करने के बाद अक्षय वट की परिक्रमा की और शुकदेव मंदिर में पूजा-अर्चना की।बता दें कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के दौरे को लेकर भागवत पीठ श्री शुकदेव आश्रम में तीर्थ पुरोहित शिक्षा ऋषि वीतराग स्वामी कल्याणदेव के समाधि मंदिर को फूलों से सजाया गया था.|

Tags:    

Similar News