यूपी: सीएम योगी ने गोरखपुर में सुनी फरियाद, अधिकारियों से बोले- हर समस्या का तुरंत हो समाधान

Update: 2023-08-13 05:38 GMT

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ दो दिवसीय दौरे पर गोरखपुर आए हैं। गोरखनाथ मंदिर में रविवार सुबह जनता दरबार लगा। सीएम ने मौके पर मौजूद अधिकारियों को निर्देश दिया कि सभी के साथ न्याय हो.

जनता दर्शन में बड़ी संख्या में जमीन-जायदाद और इलाज से जुड़े मामले आये. मुख्यमंत्री ने जनता दर्शन में मौजूद अधिकारियों को जमीन की समस्या जल्द से जल्द सुलझाने का निर्देश दिया. साथ ही इलाज के लिए पैसे मांगने आने वाले लोगों पर भी विशेष ध्यान देने को कहा।

उन्होंने अधिकारियों से कहा कि वे आगे बढ़कर यह सुनिश्चित करें कि किसी भी व्यक्ति का इलाज धन के अभाव में न रुके। कई लोग भूमि विवाद का मामला लेकर पहुंचे थे। इसके अलावा कई इलाज के लिए पैसे देने की भी सिफारिश कर रहे थे. उन्होंने 100 से ज्यादा लोगों की समस्याएं सुनीं।

रविवार की सुबह योगी ने रोज की तरह अपने आवास से निकलकर सबसे पहले गुरु गोरखनाथ के दरबार में अपनी हाजिरी लगाई। विधि-विधान के साथ वैदिक मंत्रोच्चारण के बीच उनकी पूजा-अर्चना की। इसके बाद वह अपने गुरु ब्रह्मलीन महंत अवेद्यनाथ की समाधि पर पहुंचे और माथा टेका।

मंदिर परिसर का दौरा करने और गायों की सेवा करने के बाद वह हिंदू सेवाश्रम गए, जहां लोग सुबह से ही उन्हें अपनी समस्याएं बताने के लिए इंतजार कर रहे थे। वहां आए हर व्यक्ति के पास वे स्वयं गए और उनका आवेदन लिया। उन्होंने जिलाधिकारी कृष्णा करुणेश को प्रशासन से संबंधित समस्यामूलक प्रार्थना पत्र दिये।

Tags:    

Similar News