यूपी: 3 साल की लव मैरिज के बाद ससुराल वालों की जिद, नहीं मानी तो दामाद को पीटा, कहा- मर जाऊंगा, नहीं बदलूंगा धर्म

Update: 2023-08-08 07:22 GMT

उत्तर प्रदेश के एटा जिले के मिरहची कस्बे में प्रेम विवाह के तीन साल बाद एक युवक की जिंदगी में तूफान आ गया है। युवक-युवती ने तीन साल पहले हिंदू रीति-रिवाज और न्याय व्यवस्था के तहत प्रेम विवाह किया था। अब युवाओं पर धर्म परिवर्तन करने का दबाव बनाया जा रहा है. ससुरालियों ने दबाव बनाने के लिए दोनों की पिटाई कर दी। युवक ने इसकी रिपोर्ट दर्ज करा दी है।

यहाँ मामला है

कस्बे में मारहरा रोड पर ईदगाह के पास अनुसूचित जाति के पवन कुमार रहते हैं। तीन साल पहले पड़ोसी दूसरे समुदाय की लड़की रूबी और उसने दिल्ली जाकर आर्य समाज मंदिर में हिंदू रीति-रिवाज से शादी कर ली थी। इसके बाद हम सामान्य रूप से रहने लगे। लेकिन अब पत्नी के परिवार वाले मुझ पर धर्म परिवर्तन करने का दबाव बना रहे हैं. धर्म परिवर्तन से इंकार करने पर 27 जुलाई 2023 को घर में घुसकर मुझे व मेरी पत्नी को गाली गलौज व मारपीट की।

पीड़िता ने एसएसपी से की मुलाकात

पीड़ित ने बताया कि घटना की शिकायत उसने थाने पहुंचकर पुलिस से की. लेकिन पुलिस ने केस दर्ज नहीं किया. इसके बाद वरीय पुलिस अधीक्षक राजेश कुमार सिंह से मुलाकात की. उन्होंने थाना पुलिस को कार्रवाई का आदेश दिया। उनके आदेश पर मुबीन खां, राजुद्दीन, शहरुद्दीन, रियासत अली, अमीनुद्दीन, अमान, नूरबानो, सना, सभा, रुखसाना, फराना के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है। मामले की जांच क्षेत्राधिकारी सदर द्वारा की जा रही है. क्षेत्राधिकारी ने बताया कि सभी पहलुओं पर मामले की जांच की जा रही है.|

Tags:    

Similar News