इंदिरापुरम में दो लोगों से ठगी, ऐसे बनाया निशाना

Update: 2024-04-03 12:32 GMT

गाजियाबाद, इंदिरापुरम। साइबर ठगों ने इंदिरापुरम थाना क्षेत्र के अलग-अलग इलाकों में रहने वाले युवक और युवती के साथ करीब ढाई लाख रुपये की ठगी की। पीड़ितों ने अज्ञात ठगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई है। पुलिस साइबर सेल की मदद से ठगों का पता लगा रही है।

इस मामले में जानकारी देते हुए शिप्रा सन सिटी इंदिरापुरम निवासी शैली शर्मा ने बताया कि उनके फोन पर जॉब को लेकर एक ऑफर आया। वाट्सएप कॉल कर ठग ने टेलीग्राम का लिंक भेजकर उन्हें जॉइन कराया। ठग ने ऑनलाइन गेम में इनवेंस्ट करने का लालच दिया। पहले एक गेम का टास्क दिया, युवती ने गेम में एक हजार रुपये लगाए। पहले गेम में जीत गई। शैली शर्मा को एक हजार रुपये के बदले में 1300 रुपये मिले।

इसके बाद ठगों ने फिर से गेम खेलने के लिए कहा। इस बार युवती ने गेम में करीब एक लाख 27 हजार रुपये लगा दिए लेकिन पैसे वापस नहीं आए। उन्होंने ठगों से बात की और ठगों ने इन पैसों को वापस भेजने के लिए एक और गेम खेलने का ऑफर दिया। युवती को इस बार 3 लाख रुपये लगाने के लिए कहा था लेकिन युवती ठगों की चाल को समझ गई। युवती ने पैसे नहीं लगाए। ठगी होने के बाद उन्होंने पुलिस से मामले की शिकायत की है।

वहीं दूसरी ओर अर्जुन निवासी इंदिरापुरम ने बताया कि साइबर ठगों ने उनके खाते से करीब 119800 रुपये निकाल लिए है जिन खाते से उनके खाते में पैसे गए उसका डाटा उनके पास है। उन्होंने 5 अलग-अलग खातों का डाटा पुलिस को दिया है। इंदिरापुरम एसीपी स्वतंत्र सिंह ने बताया कि दोनों पीड़ितों की शिकायत पर रिपोर्ट दर्ज की गई है।

Tags:    

Similar News