ओवरलोडिंग से फुंका ट्रांसफार्मर, 200 घरों की बिजली गुल, पानी पीने तक को तरस रहे लोग

Update: 2024-05-28 05:51 GMT

सोनू सिंह

गाजियाबाद। गदाना गांव में ओवरलोडिंग के कारण विद्युत ट्रांसफार्मर फुंकने की वजह से 200 घरों की बिजली गुल हो गई। इस दौरान भीषण गर्मी में ग्रामीण पीने के पानी को भी तरस गए। ग्रामीणों ने नया ट्रांसफार्मर स्थापित करने की मांग की है। गदाना गांव में स्पर्श अस्पताल के पास 25 केवीए का ट्रांसफार्मर लगा है। देर रात 2 बजे ग्रामीणों ने सब स्टेशन पर फोन कर बिजली ना आने की वजह पूछा तो पता चला कि ट्रांसफार्मर फुंक गया है।

ग्रामीणों का कहना है कि रविवार की रात 12 बजे से बाधित विद्युत आपूर्ति सोमवार की शाम 6 बजे तक भी बहाल नहीं हो पाई। भीषण गर्मी में बिजली ना आने से नागरिकों को परेशानी का सामना करना पड़ा। नागरिक पीने के पानी को भी तरस गए। त्रस्त नागरिकों ने जब जेई को फोन कर नया ट्रांसफार्मर लगाने की बात कही तो उन्होंने कहा कि पहले सभी के बिल जमा कराएं। इसके बाद ट्रांसफार्मर लगेगा। उधर, अधिशासी अभियंता (विद्युत) महेश उपाध्याय ने कहा कि गांव गदाना में ट्रांसफार्मर फुंकने की जानकारी संज्ञान में नहीं है। यदि ऐसा है तो तत्काल ट्रांसफार्मर बदला जाएगा। कृष्णा कॉलोनी में एबीसी में आग लग गई थी। वहां जर्जर वायर को बदलवाया गया और सुबह तक लाइन को सुचारू रूप से चालू कर दिया गया। जर्जर तार बदलने का अभियान भी विभाग द्वारा चलाया जा रहा है। 

दिल्ली-मेरठ मार्ग पर कृष्णा कॉलोनी के गेट नंबर 2 पर 700 केवीए का विद्युत ट्रांसफार्मर लगा है। रविवार की रात ट्रांसफार्मर में एबीसी में आग लग गई। जरा सी देर में आग ने विकराल रूप धारण कर लिया। ऊंची ऊंची लपटें निकलनी शुरू हो गईं। सूचना मिलने पर विभाग ने विद्युत आपूर्ति बंद कर आग पर काबू पाया। ऐसे में 3 घंटे से अधिक समय तक आपूर्ति बाधित रही। एबीसी चेंज कर आपूर्ति सुचारू कर दी गई है।

Tags:    

Similar News