शराब पीकर गंग नहर में नहाने वाले हो जाए सावधान! जानिए पुलिस आप पर किस तरह से रख रही नजर

Update: 2024-04-30 05:51 GMT

-पकड़े जाने पर पुलिस करेगी सख्त कार्रवाई

गाजियाबाद। गाजियाबाद स्थित मुरादनगर की गंग नहर को छोटी गंगा भी बोला जाता है। ग्रीष्म काल में तेज गर्मी से निजात पाने के लिए यहां से गुजरने वाले लोग अपने आप को गंग नहर में नहाने से नहीं रोक पाते हैं। कुछ लोग ऐसे भी होते हैं जो शराब पीकर गंग नहर में नहाने लगते है। इस दौरान कई बार हादसे भी हो जाते हैं। इस बार पुलिस प्रशासन ने शराब पीकर नहाने वाले लोगों पर लगाम लगाने के लिए नया नियम निकाला है।

गर्मी का प्रकोप बढ़ने पर गंग नहर पर नहाने के शौकीनों की भीड़ बढ़ने लगी है। ऐसे में जानलेवा हादसों का सिलसिला भी शुरू हो जाता है। एक माह के भीतर नहर में 3 लोग डूब चुके हैं और कई लोगों को डूबने से बचाया जा चुका है। ऐसे में पुलिस-प्रशासनिक अधिकारियों ने गंग नहर घाट पर अब सख्ती बरतने का मन बना लिया है। शराब पीकर नहाने और हुड़दंग मचाने वालों को पुलिस सीधे हवालात की हवा खिलाएगी। मुरादनगर गंग नहर घाट पिकनिक स्पॉट बनता जा रहा है। प्रतिवर्ष ग्रीष्म ऋतु में नहर में नहाने वालों की भीड़ बढ़ने लगती है। एक अनुमान के तहत मार्च से लेकर अगस्त माह तक रोजाना 20 हजार से अधिक लोग नहर में स्नान करने के लिए आते हैं। अधिक भीड़ होने के कारण नहर में डूबने के कारण हादसे भी हो सकते हैं। पिछले साल नहर में डूबकर 25 से अधिक लोगों की मौत हुई थी।

पुलिस का कहना है कि घाट पर शराब पीकर नहाने वाले और हुड़दंग मचाने वालों को गिरफ्तार कर शांतिभंग की धाराओं में चालान किया जाएगा। एसीपी का कहना है कि नहर के घाट पर सादी वर्दी में पुलिसकर्मी तैनात किए जाएंगे, जो नजर बनाए रखेंगे। उन्होंने कहा कि नहर में डूबने वाले अधिकांश लोग शराब के नशे में होते हैं। आगे से किसी की मनमानी नहीं चलने दी जाएगी। इसके अलावा रविवार की शाम नहर में डूबे युवक की तलाश के लिए गोताखोरों ने सर्च अभियान चला रखा है।

Tags:    

Similar News