गाजियाबाद के शालीमार गार्डन में बिजली के तार पर बरगद का पेड़ गिरने से 16 घंटे से बिजली गुल, जानें आंधी ने टीएचए में कहां-कहां पहुंचाया नुकसान

Update: 2024-05-11 12:44 GMT

गाजियाबाद। ट्रांस हिंडन इलाके में कल रात आई आंधी-तूफान से कई जगह सड़कों पर पेड़ गिड़ गए। इससे टूटे पेड़ों को शनिवार को नहीं हटाए जाने से यातायात प्रभावित हुआ। सबसे बड़ी घटना शालीमार गार्डन में हुई, जहां भारी बरगद का पेड़ बिजली के तार पर गिर गया। जिससे 15 घंटे से इलाके में बिजली नहीं आई है।

कल रात आई आंधी-तूफान से वसुंधरा, वैशाली, इंदिरापुरम, अर्थला, राजेन्द्र नगर, लाजपत नगर, शालीमार गार्डन, सौर ऊर्जा मार्ग आदि इलाकों में जगह-जगह छोटे-बड़े पेड़ सड़कों पर गिर गए। इससे लोगों को आवाजाही में परेशानी हुई। अंदरुनी मार्गो पर पेड़ गिरने से लोगों को अपने गंतव्य तक पहुंचने के लिए रास्ता बदलकर चक्कर काटना पड़ा। वहीं कल रात आंधी के दौरान बिजली काट दी गई थी। कई इलाकों में देर रात बिजली आई जिससे लोगों को भीषण गर्मी का सामना करना पड़ा। इस दौरान लोग बिजली विभाग को कॉल करते रहे लेकिन कॉल नहीं उठाया। मोहन नगर जोन के कुछ इलाकों में सुबह के समय बिजली नहीं रहने से सप्लाई वॉटर नहीं मिल सका। लोगों ने मजबूरी में बोतल बंद पानी खरीदे।

समाजिक कार्यकर्ता जय दीक्षित ने बताया कि कल रात तेज आंधी के कारण शालीमार गार्डन मेन में भारी बरगद का पेड़ बिजली के तारों पर गिर जाने के कारण पिछले 16 घंटे से शालीमार गार्डन मेन का ए और बी ब्लॉक तथा शहीद नगर के एक बड़े हिस्से में बिजली बाधित है। बिजली कर्मी मरम्मत कार्य में लगे हुए हैं।

प्रेम विहार में बिजली के तार पर लटक रहे है पेड़

सुबह 8 बजे खोड़ा रेजिडेंट एसोसिएशन के प्रेम विहार वार्ड अध्यक्ष ललित रावत ने बताया कि उनके वार्ड 13 में कल रात आंधी के कारण नंदा देवी मंदिर स्थित एक बड़ा पेड़ जड़ से उखाड़ के बिजली के तारों के सपोर्ट से रुका हुआ है। इससे पास की दीवार में भी दरार आ गई है। पेड़ बस लटका हुआ है जो किसी भी समय गिर सकता है। अगर जल्दी से नहीं हटाया गया तो एक बड़ा हादसा हो सकता है।

खोड़ा केआरए अध्यक्ष दीपक जोशी ने बताया कि पेड़ गिरने की सूचना सुबह ही पालिका परिषद के अधिशासी अधिकारी को दी गई। वहीं पालिका परिषद मरम्मत कार्य में लगे हुए है।

Tags:    

Similar News