कार्यों में नहीं दिखी पारदर्शिता और समय पर नहीं हुआ पूरा काम तो होगी कार्रवाई, जानें नगर आयुक्त ने क्या दिए निर्देश

Update: 2024-04-20 11:56 GMT

-नगर आयुक्त ने निर्माण विभाग और ठेकेदारों के साथ की बैठक

गाजियाबाद। गाजियाबाद नगर निगम सीमा अंतर्गत लगातार निर्माण कार्य चल रहे हैं जिसको लेकर नगर आयुक्त विक्रमादित्य सिंह मलिक समय-समय पर टीम को मोटिवेट कर रहे हैं। इसी क्रम में नगर आयुक्त ने निर्माण विभाग के साथ-साथ निर्माण के ठेकेदारों से भी बैठक की और उनको चल रहे निर्माण कार्यों की गुणवत्ता को बनाए रखने के निर्देश दिए। साथ ही उन्होंने सभी कार्यों को निर्धारित समय अवधि के अंदर पूर्ण करने के भी निर्देश दिए हैं। इस बैठक में मुख्य अभियंता निर्माण एनके चौधरी, अधिशासी अभियंता फरीद ज़ैदी, अधिशासी अभियंता देशराज, कई फर्मों के ठेकेदार और अन्य निर्माण की संबंधित टीम भी मौजूद रही।

मुख्य अभियंता निर्माण एनके चौधरी ने बताया कि नगर आयुक्त ने सभी ठेकेदारों को समय सीमा के दौरान कार्यों को रफ्तार देने के लिए निर्देश दिए और गुणवत्ता पूर्वक कार्य करने के लिए भी कहा। शहर के पांचों जोन में निर्माण के कार्यों को रफ्तार से किया जा रहा है। वसुंधरा, सूर्य नगर, वैशाली, मोहन नगर, डीएलएफ, सेक्टर 23 संजय नगर, डायमंड फ्लाईओवर, गोविंदपुरम, पंचवटी कालका गाड़ी चौक अनेकों स्थानों पर निर्माण के कार्य पूर्ण कराये। एयर क्वालिटी इंडेक्स के अंतर्गत विजयनगर जोन में NH9 से तिगड़ी गोल चक्कर, तथा सेन चौक तक का कार्य कराया।

एनके चौधरी ने आगे बताया कि कवि नगर जोन अंतर्गत डायमंड फ्लाईओवर की सड़क सुधार का कार्य कराया। नसीरपुर फटक की सड़क सुधार का कार्य किया। वसुंधरा के अंतर्गत वार्ड संख्या 54 सेक्टर 11 और वार्ड संख्या 74 में सड़क सुधार का कार्य किया। मोहन नगर जोन अंतर्गत वार्ड संख्या 86 राजेंद्र नगर सेक्टर 5 में कार्य किया गया है। सिटी जोन के अंतर्गत अमृत स्टील कंपाउंड वार्ड संख्या 22 के अंतर्गत कार्य कराया गया जिसकी मॉनिटरिंग भी लगातार की जा रही है। एयर क्वालिटी में अन्य कार्यों को प्राथमिकता पर पूर्ण करने के लिए भी कहा गया है।

नगर आयुक्त द्वारा बैठक में उपस्थित निर्माण विभाग के अधिकारियों और ठेकेदारों को सख्त हिदायत देते हुए कार्यों में पारदर्शिता बनाए रखने के लिए चेतावनी दी है और कहा कि किसी भी लापरवाही के मिलने पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। इसके साथ ही मॉनिटरिंग को भी और अधिक प्रबल बनाए रखने के निर्देश दिए हैं।

Tags:    

Similar News