जम्मू कश्मीर के उपराज्यपाल की समधन के फ्लैट में चोरी, तीन आरोपी धरे

Update: 2024-09-04 08:48 GMT

- बंद पड़े फ्लैटों में चोरी की घटनाओं देते थे अंजाम

मोहसिन खान

गाजियाबाद। जम्मू कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा की समधन के गाजियाबाद स्थित फ्लैट में चोरी करने वाले तीन बदमाश पकड़े गए हैं। पकड़े गए आरोपियों में दो चोर और एक कबाड़ी है। पुलिस ने आरोपी के कब्जे से घर का ज्यादातर सामान बरामद किया है।

उपराज्यपाल मनोज सिन्हा की समधन दीपाली नैयर का गाजियाबाद के साहिबाबाद थाना क्षेत्र में स्थित गुलमोहर ग्रीन सोसाइटी में फ्लैट है, जो बंद पड़ा हुआ था। इस फ्लैट की देखरेख मनोज सिन्हा के बेटे अभिनव और पुत्रवधू दीपाली करते हैं, जो दिल्ली में रहते हैं। दीपाली ने एक सितंबर को पुलिस को सूचना दी। चोर खिड़की का शीशा तोड़कर सामान चोरी कर ले गए। पुलिस ने पीड़ित की शिकायत पर मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी। इस मामले में साहिबाबाद थाना पुलिस ने मंगलवार को तीन आरोपी पकड़े हैं। उनकी पहचान देवेंद्र गिरी निवासी भोजपुर, दीपक सिंह निवासी शालीमार गार्डन और दानिश निवासी राजीव कॉलोनी साहिबाबाद गाजियाबाद के रूप में हुई हैं। आरोपियों के पास से चांदी के 17 सिक्के, पीले धातु की गणेश जी की मूर्ति, गणेश जी का मुखौटा, एक घंटा नल की साथ टोटियां, 6 हजार बरामद किया है।

आरोपी पहले भी कई घटना को दे चुके हैं अंजाम

पुलिस पूछताछ में आरोपियों ने बताया वह पहले भी कई चोरी की घटनाओं को अंजाम दे चुके हैं। पूछताछ में आरोपी देवेंद्र और दीपक ने बताया कि गुलमोहर सोसायटी में कई वर्षों से सफाई का काम करते हैं। यह फ्लैट पिछले कई वर्षों से बंद पड़ा हुआ था। दोनों ने इस फ्लैट के सामान चुराने की योजना बनाई थीं। दीपक ने सीडीओ पर खड़े होकर निगरानी की और वीरेंद्र छत से सीढ़ी लगाकर खिड़की का शीशा तोड़कर अंदर घुस कर चोरी की घटना को अंजाम दिया। साहिबाबाद थाना प्रभारी योगेंद्र सिंह ने बताया कि ज्यादातर सामान बरामद कर लिया गया है। दानिश कबड्डी की दुकान सोसाइटी के पास में करता है।

Tags:    

Similar News