सीएम की चौखट पर महिला मुखिया बोलीं: महाराज जी! मेरी बेटियों के साथ आम रास्ते को लेकर मारपीट की गई, मैं आत्मदाह कर लूंगा

Update: 2023-07-17 10:26 GMT

महिला मुखिया हरपुर बुदहट इलाके के भेउसा गांव की रुक्मिणी देवी हैं। उन्होंने जनता दर्शन में मुख्यमंत्री को प्रार्थना पत्र देकर न्याय की गुहार लगाई। उनका कहना है कि वह अनुसूचित जाति से हैं। गांव में कुछ लोगों से उसका विवाद चल रहा है। 14 जून को लोहे का एंगल लगाकर रास्ता बंद करने लगे। मना करने पर उस पर लाठी-डंडे से हमला कर दिया गया। गांव में न्याय की लड़ाई लड़ने वाली एक महिला प्रधान अब खुद न्याय की आस में भटक रही है. रविवार को महिला प्रधान ने सीएम योगी के दरबार में गुहार लगाई. उनका आरोप है कि गांव के ही कुछ लोगों ने पहले सार्वजनिक रास्ते पर कब्जा कर लिया. फिर बेटियों के साथ मिलकर उन्हें पीटा। प्रधान ने न्याय न मिलने पर पद से इस्तीफा देने के साथ ही पांच बेटियों व पति समेत आत्मदाह की चेतावनी दी है।

महिला मुखिया हरपुर बुदहट इलाके के भेउसा गांव की रुक्मिणी देवी हैं। रविवार को उन्होंने जनता दर्शन में मुख्यमंत्री को प्रार्थना पत्र देकर न्याय की गुहार लगाई। उनका कहना है कि वह अनुसूचित जाति से हैं। गांव में कुछ लोगों से उसका विवाद चल रहा है। 14 जून को लोहे का एंगल लगाकर रास्ता बंद करने लगे। मना करने पर उस पर लाठियों से हमला कर दिया। हमले में वह, उनकी बेटी और पति घायल हो गए। उन्होंने थाने में केस दर्ज कराया.

एससी-एसटी एक्ट समेत अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज करने के बावजूद पुलिस आरोपियों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं कर रही है। इस मामले में वह उच्च अधिकारियों से मिलकर प्रार्थना पत्र दे चुकी है। लेकिन कोई सुनवाई नहीं हो रही है. अब उसका परिवार आरोपी से डरा हुआ है। यदि आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई नहीं की गई तो उनके पास आत्महत्या के अलावा कोई विकल्प नहीं बचेगा।

Tags:    

Similar News