घर में घुसी बाघिन... छतों पर रहे लोग: दहशत में गुजारी रात, 10 घंटे बाद बाहर निकली तो मर गई

मैलानी रेंज के रामपुर ढकैया गांव में शुक्रवार की रात करीब 12 बजे एक बाघिन घुस आई थी। वन विभाग के अधिकारियों ने बताया कि ट्रैंकुलाइज करने से पहले ही बाघिन की मौत हो गई।

Update: 2023-06-03 12:04 GMT

लखीमपुर खीरी के रामपुर ढकैया गांव में 10 घंटे तक दहशत का माहौल रहा. शुक्रवार की रात गांव में बाघिन घुस गई, जिससे ग्रामीणों की नींद उड़ी हुई है। बाघिन गाय पर हमला करने के बाद एक घर में घुस गई। लोगों ने जब उसे हटाने का प्रयास किया तो वह उन पर हमलावर हो गई। ग्रामीणों ने वैसे भी जागकर रात काटी। शनिवार सुबह वन विभाग व दुधवा टाइगर रिजर्व की टीम गांव पहुंची। बाघिन को पकड़ने का प्रयास किया गया, लेकिन घर से निकलते ही उसकी मौत हो गई।

मैलानी रेंज के रामपुर ढकैया गांव में शुक्रवार की रात करीब 12 बजे एक बाघिन घुस आई थी। वन विभाग के अधिकारियों ने बताया कि ट्रैंकुलाइज करने से पहले ही बाघिन की मौत हो गई। बाघिन करीब तीन साल की है। वह कई दिनों से क्षेत्र में घूम रही थी। शुक्रवार रात रामपुर धकैया के कई घरों में घुस गया था। ग्रामीणों ने उसे भगाने की कोशिश की, लेकिन असफल रहे। ग्रामीणों द्वारा बाघिन को भगाने का वीडियो भी सामने आया है। इस दौरान कई बार बाघिन ने हमला भी किया।

देर रात तक बाघिन गांव में इधर-उधर दौड़ती रही। इसके बाद वह एक घर में घुस गई। ग्रामीणों ने दहशत के चलते रात जागकर गुजारी। सूचना पर वन विभाग की टीमें बाघिन को पकड़ने गांव पहुंचीं। अनुमति मिलने पर उन्हें ट्रैंकुलाइज करने की तैयारी की जा रही थी, लेकिन इससे पहले ही उनकी मौत हो गई। बाघिन की मौत कैसे हुई, इसका पता लगाने के लिए उसके शव को बरेली के आईवीआरआई भेजा जाएगा। बता दें कि करीब 10 घंटे तक बाघिन के आने से ग्रामीण दहशत में रहे।

Tags:    

Similar News