दूधेश्वर नाथ मंदिर जाने वाले मार्ग को किया गया सुचारू, श्रद्धालुओं के लिए निशुल्क पार्किंग की भी व्यवस्था

Update: 2024-05-31 09:47 GMT

-गाजियाबाद नगर निगम अधिकारियों ने दूधेश्वर नाथ मठ मंदिर के महंत नारायण गिरी की बैठक

नेहा सिंह तोमर

गाजियाबाद। दूधेश्वर नाथ मठ मंदिर के महंत नारायण गिरी से गाजियाबाद नगर निगम अधिकारियों ने बैठक की। जिसमें जस्सीपुरा फ्लावर के नीचे बनी हुई पार्किंग और मंदिर को जाने वाले मार्ग को सुचारु करने के लिए चर्चा हुई। दूधेश्वर नाथ मठ मंदिर प्राचीन शिव मंदिर है, जहां भारी संख्या में श्रद्धालुओं का आवागमन रहता है। इसको देखते हुए मंदिर को जाने वाला मार्ग सुचारू रहे निर्णय लिया गया, जस्सीपुरा फ्लाईओवर के नीचे पार्किंग से अलग मार्ग को सुचारु किया गया।

नगर आयुक्त ने बताया कि प्राचीन शिव मंदिर दूधेश्वर नाथ मठ मंदिर जहां भारी संख्या में श्रद्धालु आते हैं। इस विषय को ध्यान में रखते हुए निगम अधिकारियों और महंत श्री नारायण गिरी के मध्य हुई वार्ता के क्रम में जस्सीपुरा फ्लाईओवर के नीचे मंदिर को जाने वाले मार्ग को सुचारु किया गया है और श्रद्धालुओं के लिए अलग से पार्किंग की व्यवस्था भी कराई गई है जो की पूरी तरह से निशुल्क रहेगी। गाजियाबाद नगर निगम ने मंदिर जाने वाले श्रद्धालुओं के लिए आवागमन सरल बना रहे हैं और अवैध अतिक्रमण हटाने के लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए हैं। रेडी पटरी व्यापारियों को भी व्यवस्थित करने के लिए निर्देश दिए गए हैं। यू टर्न पर सिगनेज लगाया जाएगा जिससे श्रद्धालुओं को आवागमन में सरलता रहेगी।

इस बैठक में अपर नगर आयुक्त अवनिन्दर कुमार, मुख्य अभियंता निर्माण एन के चौधरी, प्रभारी पार्किंग डॉक्टर संजीव सिन्हा और अन्य संबंधित अधिकारी मौजूद रहे।

Tags:    

Similar News