खोड़ा के लोग मीम्स के जरिए गंगाजल लाने की कर रहे हैं मांग

Update: 2024-07-15 12:59 GMT

-नेताओं के मीम्स बनाकर एक्स पर सीएम को कर रहे टैग

-अधिकारियों के दफ्तर से सोशल मीडिया तक चला रहे गंगाजल की मुहिम

खोड़ा, गाजियाबाद। खोड़ा में गंगाजल न मिलने से नाराज स्थानीय लोग अब मीम्स बनाकर अधिकारियों और जनप्रतिनिधियों की लापरवाही उजागर कर रहे हैं। सोशल मीडिया पर लोग इन मीम्स को डाल कर मुख्यमंत्री समेत सभी अधिकारियों और जन प्रतिनिधियों को टैग कर रहे हैं।

खोड़ा के लोग कई सालों से गंगाजल की मांग कर रहे हैं। लोगों का आरोप है कि खोड़ा में गंगाजल का मुद्दा केवल वोट का मुद्दा ही बना रखा है। प्रतिनिधि वोट के समय आते हैं। खोड़ा में गंगाजल देने का वादा करके भूल जाते हैं। इसके बाद वह कोई ध्यान नहीं देता है। खोड़ा रेजिडेंट्स एसोसिएशन की ओर से जो मीम्स बनाया गया है उसमें दो जन-प्रतिनिधियों के कार्टून बने हैं। जिसमें उनके बीच का संवाद दर्शाया गया है। मीम्स में एक जनप्रतिनिधि कहता है कि पानी का काम अब शुरू कर देते हैं वहीं दूसरे नेता की ओर से जवाब में लिखा गया है कि दिमाग खराब है तुम्हारा 2027 अभी बाकी है।

मीम्स के जरिए लोगों ने जनप्रतिनिधियों की गंगाजल को चुनावी मुद्दा बनाए जाना स्पष्ट किया है। एसोसिएशन पदाधिकारियों ने कहा कि जब तक खोड़ा में पाइपलाइन से गंगाजल नहीं आ जाता है। वह ऐसे ही विरोध करते रहेंगे।

खोड़ा रेजिडेंट्स एसोसिएशन के उपाध्यक्ष ब्रिज मोहन गुसाईं ने बताया कि खोड़ा के लोग गंगाजल के लिए हर दफ्तर, हर प्रतिनिधि के दरवाजे पर ज्ञापन, आंदोलन, धरने, रैलियां आदि कर चुके हैं लेकिन खोड़ा में गंगाजल की आपूर्ति नहीं हो रही है। महासचिव बिशन सिंह का कहना है कि हमें टैंकर के माध्यम से नहीं पाइपलाइन से गंगाजल चाहिए, जिससे यहां के किसी भी निवासी को परेशानी का सामना न करना पड़े। टैंकर का कोई निश्चित समय न होने के कारण लोगों को पानी नहीं मिल पाता है। यह अस्थाई सुविधा है। हमें स्थाई रूप से खोड़ा में गंगाजल की समस्या से समाधान चाहिए। मीम्स की मुहिम भी आंदोलन के साथ तब तक चलती रहेगी जव तक खोड़ा में गंगाजल पाइपलाइन से आना शुरू नहीं होता है।

Tags:    

Similar News