कांवड़ यात्रा के दौरान कावड़ियों को कोई परेशानी न हो इसके लिए महापौर ने दिए ये निर्देश

Update: 2024-07-25 13:02 GMT

गाजियाबाद। कांवड़ यात्रा को लेकर महापौर सुनीता दयाल ने विशेष निर्देश दिए हैं। कांवड़ यात्रा के मार्ग के हर 1 किलोमीटर पर नगर निगम का कर्मचारी उपस्थित रहेगा जो सड़कों को साफ करेगा ताकि कावड़ियों को यात्रा के दौरान कोई कंकर/रोडी न चुभ पाए।

महापौर ने कहा है कि कांवड़ यात्रा के मुख्य मार्गो पर स्थित नगर निगम के समस्त शौचालयों की सुविधा 2 अगस्त तक निशुल्क मिलेगी। 24 घंटे कर्मचारी रहेंगे जो लगातार साफ सफाई का विशेष ध्यान रखेंगे। गाजियाबाद नगर निगम क्षेत्र में सभी कांवड़ शिविरों के आप पास नगर निगम ने 18 शौचालय लगवाए है और उनकी साफ सफाई की जिम्मेदारी के लिए कर्मचारियों की नियुक्ति भी की जाएगी। ऐसे ही पीने के पानी के 30 टैंकर जगह-जगह लगवाए गए हैं और अब जल्द ही नगर निगम सड़कों पर यू टर्न पर बेरीकेड करने की तैयारी में लगा है जिसको यातायात पुलिस के साथ मिलकर पूर्ण कराया जायेगा।

हर वर्ष की भांति इस बार भी नगर निगम करेगा कावड़ियों पर पुष्प वर्षा

गाजियाबाद नगर निगम हर वर्ष कांवड़ यात्रा के दौरान कावड़ियों के गाजियाबाद आगमन पर पुष्प वर्षा करता है और इस परिपाटी को आगे भी कायम किया जाएगा। महापौर ने कहा है कि इस बार भी पूर्व की भांति भगवान शिव भक्तों पर पुष्प वर्षा की जाएगी। साथ ही महापौर सुनीता दयाल ने सभी शहरवासियों से अपील की है कि इस वर्ष की कांवड़ यात्रा और सभी कांवड़ शिविरों को जीरो वेस्ट प्लास्टिक के साथ यात्रा पूर्ण की जाए, कोई भी प्लास्टिक का प्रयोग न करें जिससे शहर प्लास्टिक से भी बचेगा और कूड़ा भी कम उत्सर्जित होगा।

Tags:    

Similar News