संसद में उत्पात मचाने वाले युवक के परिजनों से हुई पूछताछ, मां ने बताया - जाने से पहले कही थी ये बातें

By :  SaumyaV
Update: 2023-12-14 08:45 GMT

लोकसभा में कार्यवाही के दौरान संसद में कलर स्मोक उड़ाने वाला युवक लखनऊ का रहने वाला है। उसके परिजनों से पूछताछ की गई है। उसकी मां ने बताया कि वो दिल्ली जाने की बात कहकर घर से निकला था। 

लोकसभा की कार्यवाही के दौरान विजिटर गैलरी से लोकसभा में घुसने वाला सागर शर्मा लखनऊ के आलमबाग के रामनगर इलाके का रहने वाला है। वह ई-रिक्शा चालक है। वह तीन दिन पहले दिल्ली में एक प्रदर्शन में शामिल होने की बात कहकर घर से निकला था। 

युवक की मां ने बताया कि उसने कभी भी कोई गलत बात नहीं किया। वो दिल्ली जाने की बात कहकर निकला था। कह रहा था कि दोस्तों से मिलने जा रहा है और वापस आकर अपना काम करेगा। 

वारदात के कुछ घंटे बाद दिल्ली पुलिस से मिले इनपुट के आधार पर लखनऊ पुलिस ने उसके घर पहुंचकर परिजनों से पूछताछ शुरू की। सागर दो साल तक बंगलूरू में भी रहा। आशंका है कि उसी दौरान वह साजिश में शामिल हुआ। सागर मूलरूप से उन्नाव के सोहरामऊ का रहने वाला है।

दिल्ली पुलिस ने सागर के पास से आलमबाग रामनगर पते का आधार कार्ड बरामद किया और लखनऊ पुलिस को सूचना दी। कमिश्नरेट पुलिस ने सागर के पिता रोशन लाल को थाने ले जाकर पूछताछ की। उसकी मां रानी और 10वीं में पढ़ने वाली बहन माही से भी पूछताछ हुई। मकान में दूसरे कमरे में रहने वाले उसके नाना जगदीश, नानी उमा व मामा प्रदीप से भी देर रात तक पूछताछ की गई। मां रानी ने पुलिस को बताया कि रविवार को सागर घर से गया था। कौन सा प्रदर्शन है? किस लिए है? और किसने एलान किया है? इस बारे में उसने कुछ नहीं बताया था। जांच एजेंसियां सागर की कुंडली खंगाल रही हैं।

Tags:    

Similar News