निगम द्वारा सरकारी जमीन को कब्जा मुक्त कराने की कार्रवाई तेज, लगाए बोर्ड और बाउंड्री लगाने के दिए निर्देश

Update: 2024-05-30 06:42 GMT

सोनू सिंह

गाजियाबाद। गाजियाबाद नगर निगम सीमा अंतर्गत तेजी से सरकारी जमीन को कब्जा मुक्त करने की कार्रवाई चल रही है, इसी क्रम में गाजियाबाद नगर निगम संपत्ति विभाग ने रिक्त निगम की भूमि पर गाजियाबाद नगर निगम का बोर्ड भी लगा रहे हैं। नगर आयुक्त विक्रमादित्य सिंह मलिक ने निर्माण विभाग को निगम की रिक्त भूमि पर बाउंड्री लगाने के निर्देश जारी किए है। संपत्ति विभाग ने सिटी जोन और मोहन नगर जोन अंतर्गत निगम की रिक्त कराई गई भूमि पर बोर्ड लगाए हैं।

गाजियाबाद नगर निगम द्वारा सिटी जोन अंतर्गत लगभग 50 करोड़ की भूमि पर नगर निगम के बोर्ड लगाए गए हैं जिसमें नंदग्राम स्थित घुकना, खसरा नंबर 402 सादिक नगर खसरा नंबर 912, नूर नगर खसरा नंबर 41 और सिहानी खसरा नंबर 36 मे गाजियाबाद नगर निगम के पीले रंग के बोर्ड स्थाई रूप से लगाए हैं। इसी तरह मोहन नगर जोन अंतर्गत भी लगभग 50 करोड़ की सिकंदरपुर गांव क्षेत्र में खसरा नंबर 293 और 122 पर भी नगर निगम के बोर्ड स्थापित किए गए हैं। संपत्ति विभाग ने बोर्ड स्थापित करने के साथ-साथ निर्माण विभाग के अधिकारियों को सूचना भी दिया है और नगर आयुक्त के निर्देश अनुसार शीघ्र ही उक्त भूमि पर स्थाई रूप से बाउंड्री का कार्य भी कराया जाएगा।

सरकारी भूमि पर किसी प्रकार का कब्जा होने की दशा में भू माफियाओं के खिलाफ कड़ी कार्रवाई के लिए भी कहा गया है जिसके क्रम में गाजियाबाद नगर निगम संपत्ति विभाग तथा वरिष्ठ अधिकारी कार्य में जुटे हुए हैं। 

Tags:    

Similar News