डासना मंदिर के महंत यति नरसिंहानंद के विवादित बयान से देशभर में मचा बवाल, जानें उन्होंने क्या कहा

Update: 2024-10-05 06:41 GMT

गाजियाबाद। गाजियाबाद के डासना मंदिर के महंत यति नरसिंहानंद सरस्वती ने कुरान और पैगंबर मोहम्मद को लेकर एक विवादित बयान दिया है। उनके इस बयान को लेकर देशभर में बवाल शुरू हो गया है और उनके खिलाफ जगह-जगह प्रदर्शन भी हो रहा है। वहीं मुस्लिम समाज के लोग यति नरसिंहानंद की गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं।

वहीं, शुक्रवार रात डासना देवी मंदिर के बाहर सड़क पर लोगों के इकट्ठा होने की खबर आई। इस पर पुलिस ने बयान जारी कर बताया कि कुछ लड़के सड़क पर शोर मचा रहे थे, जिन्हें तुरंत हटा दिया गया। बता दें कि इसे लोग मंदिर पर हमला बता रहे हैं लेकिन ऐसा हुआ नहीं है। पुलिस ने इसका खंडन किया है और लोगों से कहा कि अफवाह फैलाने वालों पर कार्रवाई की जाएगी। वहीं महंत नरसिंहानंद ने वीडियो जारी कर खुद के ठीक और सुरक्षित होने की सूचना भी दी है।

डीसीपी रूरल गाजियाबाद सुरेंद्र नाथ तिवारी ने कहा कि डासना मंदिर के बाहर कुछ लड़के इकट्ठा होकर हो हंगामा कर रहे थे जिसकी सूचना पर मंदिर में मौजूद पुलिस और थाना वेब सिटी पुलिस द्वारा मौके पर पहुंचे भीड़ को खदेड़ दिया गया था। मंदिर पर शांति बनी हुई है और अधिक पुलिस बल यहां लगाया गया है। मंदिर के संबंध में अफवाहें फैलाई जा रही, मेरा अनुरोध है कि गलत अफवाह ना फैलाई जाए। अफवाह फैलाने वालों पर दंडात्मक कार्रवाई की जाएगी।

बता दें कि गाजियाबाद के डासना मंदिर के महंत यति नरसिंहानंद ने 29 सितंबर को एक कार्यक्रम के दौरान विवादित बयान दिया था। उन्होंने रावण और उसके भाइयों की तारीफ करते हुए पैगंबर मोहम्मद साहब और कुरान को लेकर आपत्तिजनक टिप्पणी की थी। सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल होने के बाद से हंगामा खड़ा हो गया। इसके बाद पुलिस ने यति नरसिंहानंद के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है।

Tags:    

Similar News