ISIS की कसमें खा चुका है आतंकी तारिक अतहर

एटीएस ने गोरखपुर के मोहम्मद तारिक अतहर को गिरफ्तार किया है उसने ISIS की शपथ भी ली है। पूछताछ में सामने आया कि पिछले दिनों गुजरात के पोरबंदर से अरेस्ट आतंकी सुमेरा बानू मोहम्मद हनीफ से कनेक्टेड था

Update: 2023-07-10 04:38 GMT
  • संवाददाता, वार्ता 24 लाइव

21 साल का मोहम्मद तारिक अतहर देखने में बेहद सीधा-सादा लगता है और कारनामें ऐसे कि लोग परेशान हो जाएं। साथियों मासूम से दिखने वाले इस चेहरे के पीछे है जिहाद। मकसद है, देश के संविधान को न मानकर भारत में शरिया कानून को लागू कराना और जिहाद के लिए खुद की तरह दूसरे युवाओं को तैयार करना।

हम बात कर रहे हैं गोरखपुर के मोहम्मद तारिक अतहर की। जिसे UP ATS ने गिरफ्तार किया। उसने प्रतिबंधित आतंकी संगठन ISIS की शपथ भी ली है। एजेंसियों की पूछताछ सामने आया कि पिछले दिनों गुजरात के पोरबंदर से अरेस्ट आतंकी सुमेरा बानू मोहम्मद हनीफ से कनेक्टेड था। उसी से मिली ट्रेनिंग के बाद वो जिहाद के रास्ते पर चल रहा था। हालांकि तारिक के मोहल्ले में लोग ये मानने को तैयार नहीं हैं।

मोहम्मद तारिक अतहर के बारे में जानने के लिए दैनिक भास्कर टीम शहर के कोतवाली थाना के पास स्थित नखास चौक पहुंची। यहां से सा​हबगंज रोड पर करीब 500 कदम आगे आगे बढ़ने पर एक मदरसा मिला। नाम था अंजूमन इस्लामिया। फिर हम इसी मदरसे के ठीक बगल के रास्ते से अंदर खूनीपुर मोहल्ले में होटल पाकीजा के पास पहुंच गए।

यहां कई चाय की दुकानें दिखी। सभी होटल पर करीब 25 से अधिक लड़के चाय के साथ सिगरेट की कश लगाते मिले। एक जगह तो दुकान पर कई कैरम बोर्ड रखे थे। यहां तमाम लड़के चाय की चुस्की और सिगरेट की कश के साथ कैरम खेल रहे थे।

वहां मौजूद लोगों से तारिक के पिता मोहम्मद शकील मास्टर का घर पूछा गया तो सभी घूरते हुए शक भरी निगाहों से देखने लगे। कई ने तो पहले यह कहते हुए इनकार कर दिया कि उन्हें नहीं पता। फिर एक बुजुर्ग ने पूछ ही लिया,"आप पुलिस वाले हैं ना...? सामने गली में चले जाइए...मस्जिद के ठीक सामने वाला घर ही शकील मास्टर का घर है।" अंदर गली में पहुंचते ही मस्जिद के गेट बाई ओर एक तीन मंजिला पीला मकान मिला। जिस पर अतहर हुसैन का नेम प्लेट भी लगी थी।

Tags:    

Similar News