तमिलनाडु ट्रेन में आग: ट्रेन में सवार थे सीतापुर जिले के 10 लोग, कई घायल, दो की मौत की पुष्टि

Update: 2023-08-26 08:39 GMT

तमिलनाडु के मदुरै रेलवे स्टेशन के पास जिस ट्रेन के डिब्बे में आग लगी, उसमें सीतापुर के दस लोग मौजूद थे. ये सभी विजय लक्ष्मी नगर स्थित भसीन टूर एंड ट्रैवल्स से बुक किए गए थे. यह यात्रा 17 अगस्त से 30 अगस्त तक प्रस्तावित थी। हादसे में जिले के शत्रु दमन सिंह (65) की मौत की सूचना मिली है.

जिले के आदर्श नगर निवासी मिथिलेश (50) भी उसी ट्रेन में थे। उनकी मौत की पुष्टि भी हो चुकी है. आज उन्हें रामेश्‍वरम जाना था लेकिन इस हादसे की खबर आ गई. हादसे की खबर मिलते ही उनके घर में हंगामा मच गया। उनके दामाद ने बताया कि ट्रेन शनिवार को रामेश्वरम पहुंचेगी. उनकी सास रामेश्वरम जाने के लिए बहुत उत्साहित थीं लेकिन हमें पता चल रहा है कि दुर्घटना में वह गंभीर रूप से घायल हो गईं। हम कंट्रोल रूम से लगातार संपर्क में हैं।' हालांकि, उनकी मौत की जानकारी परिजनों को दे दी गई है. हादसे में मिथिलेश के पति शिव प्रताप घायल हो गये हैं. वहीं, शत्रुदमन की पत्नी भी घायल हैं। दोनों का इलाज चल रहा है. जिले के नीरज मिश्रा और उनकी पत्नी सरोजनी गंभीर रूप से घायल हैं। शिवप्रताप की भाभी सुशीला सिंह भी गम्भीर रूप से घायल हैं।

जानकारी के मुताबिक, लखनऊ से रामेश्वरम जा रही इस ट्रेन के प्राइवेट पार्टी कोच में आग लगी. मदुरै रेलवे स्टेशन के पास खड़ी एक ट्रेन की बोगी में आग लग गई. इस आग में झुलसकर 10 लोगों की मौत हो गई है। इसके साथ ही इस हादसे में 20 से अधिक लोग घायल हो गए हैं. टूरिस्ट कोच में लगी आग.

अधिकारियों के अनुसार, आग लगने की घटना सुबह करीब 5.15 बजे सामने आई जब ट्रेन मदुरै यार्ड जंक्शन पर रुकी हुई थी। इस मामले में मुख्यमंत्री की रेल मंत्री से बातचीत हो चुकी है.|


ये लोग ट्रेन कोच में मौजूद थे

- शत्रुदमन सिंह

- सुशीला सिंह

- शिव प्रताप सिंह

- मिथिलेश सिंह

- अशोक प्रजापति

- अलका प्रजापति

- नीरज मिश्रा

- सरोजनी मिश्रा


Tags:    

Similar News