वरदान मल्टीस्पेश्यलिटी हॉस्पिटल एवं रोटरी क्लब गाजियाबाद नॉर्थ के विद्यार्थियों ने किया रक्तदान

Update: 2024-10-21 12:47 GMT

वरदान हॉस्पिटल के शिविर में 110 विद्यार्थियों ने किया रक्तदान

गाजियाबाद। वसुंधरा स्थित मेवाड़ ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशंस के विवेकानंद सभागार में स्वेच्छा से रक्तदान शिविर आयोजित किया गया। इस सभागार में वरदान मल्टीस्पेश्यलिटी हॉस्पिटल एवं रोटरी क्लब गाजियाबाद नॉर्थ के कुल 110 विद्यार्थियों एवं शिक्षण स्टाफ ने रक्तदान किया। मेवाड़ ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशंस के महासचिव अशोक कुमार सिंघल, निदेशिका डॉ. अलका अग्रवाल एवं रोटरी क्लब ऑफ गाजियाबाद नॉर्थ के अध्यक्ष सचिन गुप्ता ने संयुक्त रूप से फीता काटकर रक्तदान शिविर का उद्घाटन किया।

स्वेच्छा से रक्तदान करने वाले विद्यार्थियों का पहले सामान्य स्वास्थ्य परीक्षण हुआ। रक्तदान के बाद विद्यार्थियों एवं शिक्षण स्टाफ को वरदान हॉस्पिटल की ओर से रक्तदान के प्रमाण पत्र, उपहार और फल प्रदान किया गया। साथ ही विद्यार्थियों को रक्तदान करने के फायदे भी बताये गये। उन्हें बताया गया कि रक्तदान करने से नई रक्त कोशिकाओं का जन्म होता है, कैंसर, मोटापा, शुगर जैसी अन्य जानलेवा बीमारियों का खतरा कम होता है औप हिमोग्लोबिन की मात्रा भी बढ़ जाती है। पूरे शरीर में नई ऊर्जा का संचार होता है।

शिविर में मेवाड़ की एनएसएस इकाई के कार्यक्रम अधिकारी अमित कुमार के निर्देशन में स्वयंसेवकों ने भी अपनी सेवाएं प्रदान कीं। उन सभी को भी प्रमाण पत्र वितरित किए गए। वरदान मल्टीस्पेश्यलिटी हॉस्पिटल के कोऑर्डिनेटर-इंचार्ज विक्रांत सिंह सहित 14 सदस्यों की टीम ने रक्तदान प्रक्रिया को पूरा कराया। शिविर में रोटरी क्लब ऑफ गाजियाबाद नॉर्थ के अध्यक्ष सचिन गुप्ता के अलावा सचिव सीए प्रमोद गोयल, कोषाध्यक्ष मोहित गुप्ता, ब्लड डोनेशन चेयरमैन शिशिर अग्रवाल समेत मेवाड़ परिवार का तमाम स्टाफ मौजूद रहे।

Tags:    

Similar News