स्वामी विवेकानंद सरस्वती विद्या मंदिर के विद्यार्थियों ने लहराया परचम, विज्ञान प्रतियोगिताओं में जीते 15 गोल्ड मेडल

Update: 2024-08-13 10:28 GMT

गाजियाबाद। राजेंद्र नगर स्थित स्वामी विवेकानंद सरस्वती विद्या मंदिर के विद्यार्थियों ने 22 वीं विभागीय विज्ञान प्रतियोगिता में 15 स्वर्ण, 9 रजत, 5 कांस्य पदक जीत कर क्षेत्र में विद्यालय का नाम रोशन किया।

मीडिया प्रभारी ललिता त्यागी ने बताया कि यह प्रतियोगिता 12 अगस्त को स्वामी विवेकानंद विद्या मंदिर में संपन्न हुई। इस प्रतियोगिता में 11 विद्यालयों के 205 विद्यार्थियों ने प्रतिभाग किया। इसमें स्वामी विवेकानंद सरस्वती विद्या मंदिर से 31 विद्यार्थियों ने भाग लिया और 29 पदक अपने नाम किए। इसके अंतर्गत प्रश्न मंच प्रतियोगिता में बाल वर्ग में 3 स्वर्ण, किशोर वर्ग में 3 स्वर्ण, तरुण वर्ग में भी 3 स्वर्ण प्राप्त किए। पत्र वाचन प्रतियोगिता में विद्यार्थियों ने बाल वर्ग में 1 स्वर्ण प्राप्त किया। प्रयोगात्मक प्रतियोगिता में बाल वर्ग में 1 स्वर्ण, किशोर वर्ग में 1 स्वर्ण, तरुण वर्ग में 1 स्वर्ण, फिजिक्स में 1 स्वर्ण, केमेस्ट्री में 1 रजत और बायो में 1 कांस्य प्राप्त किया है। प्रदर्श प्रतियोगिता में बाल वर्ग में 3 स्वर्ण, 1 रजत, 1 कांस्य प्राप्त किया। किशोर वर्ग में 2 स्वर्ण, 2 रजत और 1 कांस्य पदक प्राप्त किया है। वही तरुण वर्ग में 2 रजत और 2 कांस्य प्राप्त किए हैं।

विद्यालय की इस उपलब्धि पर विद्यालय के प्रधानाचार्य जगदीश रघुवंशी, विद्यालय प्रबंध समिति के अध्यक्ष कैलाश राघव, प्रबंधक केशव, उपाध्यक्ष डॉ. राधेश्याम गुप्ता और विज्ञान विभागाध्यक्ष पूरन चंद्र जयसवाल ने विद्यार्थियों को बधाई दी और उज्ज्वल भविष्य के लिए उनको प्रोत्साहित किया। विज्ञान क्षेत्र में इन 29 विद्यार्थियों के बेहतरीन प्रदर्शन के लिए संपूर्ण विज्ञान विभाग का सराहनीय योगदान रहा।

Tags:    

Similar News