दिल्ली पब्लिक स्कूल इंटरनेशनल के छात्रों ने किया समरकूल कंपनी का भ्रमण

Update: 2024-07-20 10:45 GMT

नेहा सिंह तोमर

गाजियाबाद। दिल्ली पब्लिक स्कूल गाजियाबाद इंटरनेशनल के छात्रों ने आज शनिवार को मेरठ रोड इंडस्ट्रियल एरिया स्थित समरकूल होम एप्लांयसेज लिमिटेड का भ्रमण किया‌। प्रातः दस बजे शिक्षकों संग अनेक छात्र समरकूल प्लांट पर पहुंचे जहां समरकूल ग्रुप के चेयरमैन संजीव कुमार गुप्ता और राजीव गुप्ता ने सभी का अभिनंदन किया। इसके बाद कंपनी के प्रोडक्शन हेड की देखरेख में कंपनी की उत्पादन प्रणाली से छात्रों को अवगत कराया।

इस दौरान छात्रों को बताया गया कि आधुनिक मशीनों के उपयोग और टेक्नोलॉजी की मदद से कैसे किसी उत्पादन की गुणवत्ता और उत्पादन क्षमता को बढ़ाया जा सकता है। इस अवसर पर समरकूल ग्रुप के चेयरमैन संजीव कुमार गुप्ता ने छात्रों को अपना अनुभव साझा करते हुए कहा कि सफलता के सबसे जरूरी है कि हम जो भी लक्ष्य तय करें। उसकी सफलता के लिए हर एक प्रयास हम पूरी मेहनत और लगन के साथ करें क्योंकि इमानदारी से किये गए प्रयास एक न एक दिन अवश्य सफल होते हैं। छात्रों के इस इस दौरे के संबंध में शिक्षकों ने बताया कि छात्रों में क्रिएटिविटी डवलपमेंट के उद्देश्य से इस प्रकार का विजिट छात्रों को कराया जाता है।

इस अवसर पर कंपनी के डायरेक्टर अभिषेक गुप्ता, आशुतोष गुप्ता, तुषार गुप्ता, तनुज गुप्ता, रेखा गुलेरिया, सचिन श्रीवास्तव भी उपस्थित रहे।

Tags:    

Similar News