ट्रेनों और रेलवे स्टेशनों पर कड़ी निगरानी, बरेली जंक्शन पर 12 घंटे चला चेकिंग अभियान

By :  SaumyaV
Update: 2024-01-19 09:05 GMT

अयोध्या में होने वाले प्राण प्रतिष्ठा समारोह को लेकर आरपीएफ और जीआरपी को अलर्ट कर दिया गया है। बरेली से अयोध्या, मथुरा, काशी, प्रयागराज आने-जाने वाली ट्रेनों में विशेष चौकसी की जा रही है। 

 अयोध्या में श्रीरामलला की मूर्ति प्राण प्रतिष्ठा अनुष्ठान के मद्देनजर ट्रेनों और स्टेशनों पर सुरक्षा बढ़ा दी गई है। बम निरोधक दस्ता ने डॉग स्क्वायड और स्थानीय आरपीएफ, जीआरपी के साथ बरेली जंक्शन पर बुधवार रात 12 से बृहस्पतिवार दोपहर 12 बजे तक सघन चेकिंग अभियान चलाया। इधर, सिटी रेलवे स्टेशन पर भी बृहस्पतिवार को सघन चेकिंग अभियान चलाया गया।

प्राण प्रतिष्ठा अनुष्ठान से पहले मिल रहे खुफिया अलर्ट के चलते आरपीएफ और जीआरपी को अलर्ट कर दिया गया है। बरेली से अयोध्या, मथुरा, काशी, प्रयागराज आने-जाने वाली ट्रेनों में विशेष चौकसी की जा रही है।

इज्जतनगर रेल मंडल के इज्जतनगर और सिटी रेलवे स्टेशन पर भी अलर्ट कर दिया गया है। यहां चेकिंग अभियान के दौरान विशेष दस्तों के साथ जीआरपी इंस्पेक्टर संजय कुमार, आरपीएफ एसआई मनोज पांडेय आदि रहे। जंक्शन पर आरपीएफ इंस्पेक्टर मनोज सिंह और जीआरपी इंस्पेक्टर अजीत प्रताप सिंह की अगुवाई में अभियान चलाया गया।

एसपी क्राइम समेत फोर्स अयोध्या रवाना

रामलला की मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा के कार्यक्रम में बरेली जिले से भी काफी फोर्स भेजा गया है। यातायात पुलिस का स्टाफ 31 के बाद बरेली लौटेगा। एसएसपी घुले सुशील चंद्रभान ने बताया कि एसपी क्राइम मुकेश प्रताप सिंह व चार सीओ अयोध्या ड्यूटी में भेजे गए हैं। साथ ही, जिले से पांच इंस्पेक्टर, 32 दरोगा, चार महिला दरोगा, 75 हेड कांस्टेबल व 20 महिला सिपाही अयोध्या भेजी गई हैं। पुलिस लाइन में प्रशिक्षण ले रहे 200 हेड कांस्टेबल भी सुरक्षा ड्यूटी में भेजे गए हैं।  

Tags:    

Similar News